अमिताभ बच्चन के साथ इश्क़ लड़ाना रेखा को पड़ गया था भारी, कर दी गईं थीं फ़िल्म से बाहर

हमारे बॉलीवुड में अक्सर सितारों का नाम एक दूसरे से जुड़ता रहता है और उनके अफेयर की चर्चा गॉसिप गलियारों में होती रहती है। इन्ही में से एक नाम है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) और रेखा (Rekha) का। खबरों के अनुसार, दोनों ने एक दूसरे के साथ कई फिल्में की है और इस दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद करीब भी आ गए थे। बिग बी को लेकर रेखा ने अपने प्यार का इजहार तो कई बार लोगों के सामने किया है लेकिन अमिताभ बच्चन ने कभी इस बारे में कुछ नही कहा। ऐसे में आज हम आपको इन दोनों की नजदीकियों से जुड़ा एक मशहूर किस्सा बताने जा रहे हैं जो कि फ़िल्म ‘कारनामा’ से जुड़ा हुआ है।

Rekha and amitabh bacchan

रेखा की हरकतों से रंजीत होते थे परेशान :-

इस फ़िल्म में रेखा बतौर हीरोइन काम कर रही थीं और इसके निर्देशक उस वक़्त के मशहूर विलन रंजीत थे। फ़िल्म की शूटिंग तो शुरू हुई थी लेकिन रेखा की एक आदत से रंजीत परेशान होने लगे थे। जी हां, दरअसल रेखा शाम के वक़्त शूटिंग करने के लिए मना करती थीं और शाम होते ही वह सेट छोड़कर चले जाया करती थीं। खबरों की माने तो, रेखा उस वक़्त अपने शाम का वक़्त केवल अमिताभ बच्चन के साथ बिताना पसंद करती थीं और यही वजह थी कि वह कोई भी शूटिंग में हिस्सा नहीं लेती थीं।

Rekha and amitabh bacchan

फ़िल्म से कर दी गई थी रेखा की छुट्टी :-

ऐसे में रेखा के इस बर्ताव से रंजीत काफी परेशान होने लगे थे। फिर उन्होंने अपनी ये परेशानी धर्मेंद्र को बताई जिसके बाद धरम पाजी ने रंजीत को ये सलाह दी कि वह फ़िल्म से रेखा को हटाकर किसी और अभिनेत्री को साइन कर लें। बाद में रंजीत ने रेखा को फ़िल्म से हटा दिया। क्योंकि शूटिंग को शुरू हुए ज्यादा वक्त नही हुआ था तो ऐसे में रंजीत ने रेखा की छुट्टी कर दी और उनकी जगह एक्ट्रेस तब्बू को बतौर हीरोइन कास्ट कर लिया और अपनी फिल्म पूरी की। आपको बतादें कि इस फ़िल्म से निकाले जाने के बाद रेखा को काफी नुकसान झेलना पड़ा था।