आखिर किस वजह से ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दिया था फ़िल्म ‘कुछ कुछ होता है’, जानिए वजह

बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘कुछ कुछ होता है’ आज भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। इस फ़िल्म को उस दौर में भी दर्शकों की ओर से खूब प्यार मिला था जिसके परिणाम स्वरूप ये बॉक्स आफिस पर जबरदस्त सुपरहिट साबित हुई थी। मालूम हो कि साल 1998 में करण जौहर (Karan Johar) के निर्देशन में बनी इस रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्म में शाहरुख खान (Shahrukh Khan), काजोल (Kajol)और रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) लीड रोल में थे। उन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था। इतना ही नही खबरों की माने तो इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे और इसके कई गानों को आज भी लोगों द्वारा खूब पंसद किया जाता है।

Shahrukh khan, kajol and rani mukherjee

रानी मुखर्जी नही थीं करण जौहर की पहली पसंद :-

वैसे तो इस फ़िल्म से जुड़े सभी कलाकारों ने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी। वही बात करें टीना के किरदार की तो इस रोल को निभाकर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी रातों-रात बड़ी स्टार बन गईं थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीना के किरदार के लिए रानी मुखर्जी करण जौहर की पहली पसंद नही थीं। इस रोल को पहले ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bacchan), ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna), करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) सहित कई टॉप एक्ट्रेसेस को ऑफर किया गया था। मगर कोई बात नही बन पाई। जिसके बाद आखिर में रानी मुखर्जी ने इस किरदार को बड़े पर्दे पर निभाया था।

Aishwarya rai bacchan

इस वजह से ऐश ने किया था मना :-

हालांकि आपको बतादें कि आखिर क्यों इस रोल के लिए ऐश्वर्या राय ने फ़िल्म निर्देशक को मना कर दिया था। अपने एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने इस बारे में बात करते हुए कहा था की उस समय उन्होंने सिर्फ तीन फिल्मों में ही काम किया था और वे एक न्यूकमर थीं लेकिन उनकी तुलना सभी सीनियर एक्ट्रेसेस के साथ की जाती थी। इसके आगे एक्ट्रेस ने कहा था, ‘अगर मैं यह फिल्म करती तो लोग मुझे कहते की मैं वही कर रही हूं जो मैं मॉडलिंग के दिनों में किया करती थी। इसलिए मैंने ‘कुछ कुछ होता है ‘ को करने से मना कर दिया था।