CM योगी का बड़ा बयान, बोलें- ‘पृथ्वी पर बोझ है पाकिस्तान…बनकर रहेगा अंखड भारत’

CM Yogi Adityanath On Pakistan: पाकिस्तान का नाम इन दिनों दुनिया भर में कंगाली के चलते छाया हुआ है। हर कोई आर्थिक रूप से कमजोर पाकिस्तान पर पड़ रही महंगाई की मार को लेकर चिंता जाहिर कर रहा है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पाकिस्तान पर करारा तंज कसा है। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को पृथ्वी पर बोझ बताया है। इतना ही नहीं इसके साथ-साथ योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान की भलाई इसी में है कि वह जितनी जल्दी हो सके भारत में मिल जाए, क्योंकि अखंड भारत का निर्माण बड़ा सच है।

whatsapp-group

CM Yogi Adityanath On Pakistan

पाकिस्तान पर सीएम योगी का तीखा बयान

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर कई तीखे बयान दिए। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान की पस्त पड़ी हालत को लेकर भी चिंता जाहिर की और कहा कि पाक को लेकर श्री अरविंद ने पहले ही साफ तौर पर ऐलान किया था कि आध्यात्मिक जगत में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की कोई हकीकत नहीं है। उसकी कोई वास्तविकता नहीं है… वह अगर इतने बुरे दिन से गुजर रहा है, तो उसकी गनीमत इसी में है कि वह जितनी जल्दी हो सके भारत में खुद को मिला ले। यह उसके लिए बढ़िया रहेगा… आखिर कब तक पृथ्वी पर बोझ बनकर रहेगा।

CM Yogi Adityanath On Pakistan

whatsapp

‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर फिर बोलें सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान अपने इंटरव्यू में एक बार फिर से अखंड भारत, हिंदू राष्ट्र को लेकर बड़ा बयान दिया। दरअसल जब उनसे हिंदू राष्ट्र को लेकर उनसे सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि सबसे पहली बात तो यह है कि हिंदू राष्ट्र से हमारा मतलब क्या है… हिंदू कोई मज़हब और संप्रदाय नहीं है… यह एक सांस्कृतिक शब्दावली है, जो भारत के हर नागरिक के लिए फिट बैठती है।

‘हज’ करने वाला ‘हाजी’ नहीं ‘हिंदू’ हैं

इस दौरान आगे उन्होंने यह भी कहा कि भारत का कोई एक व्यक्ति हज करने के लिए जाता है, तब उसका संबोधन हिंदू से होता है। वह हज पर हिंदू नाम से जाना जाता है। हज करने वाले को हाजी और इस्लाम के नाम से कोई नहीं जानता… ऐसे में वहां तो किसी को कोई परेशानी नहीं होती। भारत का हर नागरिक हिंदू है और यह जाति और मजहब सूचक शब्द नहीं है। हमारी सांस्कृतिक एकता को दर्शाती है। ऐसे में अगर आप इन शब्दों को मत और मजहब से जोड़ते हैं, तो हम हिंदू को समझने में भूल करते हैं।