Sachin Tendulkar farming: धोनी के बाद सचिन तेंदुलकर भी कर रहे खेती, फैंस के लिए शेयर किया video; देखें

Sachin Tendulkar farming video :  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी खेती-बाड़ी में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। क्रिकेट की दुनिया में अपने बल्ले का हुनर दिखाने के बाद अब सचिन तेंदुलकर रिटायरमेंट के बाद खेती-बाड़ी में अपना हुनर दिखा रहे हैं, जिसकी झलक हाल ही में उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस के साथ साझा की है। बता दे रिटायरमेंट के बाद से सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं और वह सोशल मीडिया के जरिए ही अपने फैंस के साथ जुड़े हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के इंस्टाग्राम पर 38 मिलीयन से ज्यादा फॉलोअर्स है, जिनके साथ सचिन अपनी निजी ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव और खुशियों को साझा करते हैं।

whatsapp-group

Sachin Tendulkar farming video

 

वायरल हुआ सचिन तेंदुलकर के गार्डन का वीडियो

सचिन तेंदुलकर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने जीवन से जुड़ी हर छोटी-छोटी खुशी को पोस्ट के जरिए अपनी स्टोरीज में शेयर कर फैंस के साथ इसे साझा करते हैं। इसके अलावा सचिन अपने टिप्स और फूडी इंल्डजेंस के बारे में काफी कुछ बता चुके हैं, जिसके बारे में अगर अब तक आपने नहीं देखा है तो आप उनके इंस्टाग्राम में उनकी फीड को स्क्रोल कर उनके फूडी पोस्ट को देख सकते हैं। वही अब इस बार सचिन तेंदुलकर ने अपने गार्डन से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह कुछ सब्जियों को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

whatsapp

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

सचिन तेंदुलकर के गार्डन में लहरा रही हरी-भरी सब्जियां

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सचिन तेंदुलकर अपने गार्डन की हरी-भरी सब्जियों को दिखाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सचिन पहले गार्डन में मूली तोड़ते हुए और फिर चना फसल के बारे में बताते नजर आते हैं। वीडियो में वह आगे दिखाते हैं कि कैसे अलग-अलग गमलों में शिमला मिर्च और जुकीनी  उगाई गई है। उनके इस बगीचे में कई जगह बैगन की फसल भी नजर आ रही है। इसी के साथ उन्होंने यह भी शेयर किया है कि पिछली बार बैगन का भरता और एक अन्य डिश बनाई थी, जिसमें उन्होंने बैगन की स्लाइस को हल्दी और अन्य मसालों से कोट करने के बाद पकाया था।

Sachin Tendulkar farming video

सचिन के गार्डन में है कौन-कौन सी सब्जियां?

इसके बाद वह आगे अपनी इस वीडियो में पालक की फसल दिखाते हुए भी नजर आ रहे हैं, जिसमें वह फ्रेश पालक के पत्तों को तोड़ते और उससे कुछ बनाने की बात कर रहे हैं। इसके लिए वह कहते हैं कि वह पालक की सब्जी बनाने के लिए अपनी मां की रेसिपी को फॉलो करते हैं। सचिन के हाथ में सब्जियों से भरी एक टोकरी भी नजर आ रही है, जिसमें लाल मूली, सफेद मूली और पालक जैसी कुछ हरी सब्जियां दिखाई दे रही है। सचिन तेंदुलकर अपनी टोकरी को दिखाते हुए कहते हैं कि यह सब्जियां पूरी तरह से फ्रैश है और वह आज नहीं पकाने वाले हैं, जिससे उनकी फैमिली काफी खुश हो जाएगी।

अपने गार्डन की हरी-भरी सब्जियों को तोड़ने और उन्हें दिखाने के बाद जिस अंदाज में सचिन तेंदुलकर कुकिंग की बात करते हैं इससे यह साफ झलकता है कि सचिन तेंदुलकर को सिर्फ क्रिकेट खेलने का ही नहीं, बल्कि कुकिंग करने का भी बेहद शौक है। इसके अलावा वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी कई बार अपने कुकिंग करने के वीडियो भी साझा कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने आमलेट फ्लीपिंग स्किल से लोगों को काफी इंप्रेस ही किया है।