कभी दो वक़्त की रोटी के लिए मोहताज थे कपिल शर्मा शो के ‘खजूर’, अब मुंबई में हैं बड़े जलवे

सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाला कपिल शर्मा का शो ‘द कपिल शर्मा’ शो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। कपिल अपने टीम के साथ लोगों को खूब हँसाते हैं। वही दर्शको को भी उनका शो बेहद पसंद आता है। इस शो से जुड़े हर कलाकार को लोग बेहद प्यार देते हैं और कुछ तो ऐसे भी हैं जिन्हे लोग शो वाले नाम से ही जानते हैं। इन्ही में से एक किरदार है ‘खजूर’ का जिसे शो में कार्तिकेय राज नाम का बच्चा निभाता है। भले ही कार्तिकेय आज बेहद फेमस हो चुके हैं लेकिन एक वक्त था जब उनके परिवार की हालत बेहद ज्यादा खराब थी। आपको बता दें कि खजूर के नाम से मशहूर कार्तिकेय उम्र में 13 साल के हैं और वह मूल रूप से बिहार के पटना से ताल्लुक रखते हैं।

 kapil sharma ke khajur ki maa

 

कला के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते थे कार्तिकेय :-

कार्तिकेय आज पूरे देश में खजूर के नाम से फेमस हो चुके हैं लेकिन उनकी जिंदगी बेहद कठिनाइयों से भरी है। उनकी माँ कपड़े सिलती हैं और उनके पिता राज मिस्त्री हैं जो घर बनाने वाले मजदूर का काम करते हैं। इसके अलावा कार्तिकेय की दो बहनें भी हैं जो बिहार में ही अपनी पढ़ाई कर रही हैं। खबरों की माने तो कार्तिकेय का मन पढ़ाई में बिल्कुल भी नही लगता था। वह हमेशा से कला के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते थे और उनके इसी लगन को देखते हुए उनके भाई ने कार्तिकेय को एक्टिंग सीखने के लिए कहा।

Kapil sharma and kartikey

इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज का कार्तिकेय रह चुके हैं हिस्सा :-

भाई के कहने के बाद कार्तिकेय ने सरकार से सहायता प्राप्त कर एक्टिंग स्कूल किलकारी में दाखिला लिया और एक्टिंग सीखने की शुरुवात की। उन्होंने काफी समय तक एक्टिंग की बारीकियां को सिखा। ये वही वक़्त था जब कार्तिकेय की किस्मत बदलनी शुरू हुई और उनका चयन ‘इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज’ में हुआ। ये उनके और उनके परिवार के लिए एक सपने जैसा था। इसके बाद उन्हें और बाकी चयनित बच्चों को शो की टीम कोलकाता लेकर गई। वहां उन्हें बड़े से होटल में रहने को मिला।

Kapil sharma and kartikey

खजूर की एक्टिंग के कायल हैं कपिल :-

बतादें कि साल 2013 में इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज सीजन-2 के फाइनल में कार्तिक राज को कॉमिक रोल में बेस्ट एक्टर का खिताब मिला और ये खिताब उन्हें खुद शो में मेहमान बनकर आये कपिल शर्मा ने दिया था। आपकी जानकारी के लिए बतादें की इस शो के छठवें राउंड में कपिल शर्मा की नजर कार्तिकेय पर पड़ी थी और वह उनके एक्टिंग के कायल हो गए थे। बस फिर क्या था कपिल ने उन्हें अपने शो का ऑफर दिया और ऑडिशन लेने के बाद कार्तिकेय ‘द कपिल शर्मा शो’ का हिस्सा बन गए। इस शो में उनका नाम खजूर पड़ा और फिर उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की। मालूम हो कि शो में आने वाले सेलिब्रिटी कार्तिक के अंदाज की खूब तारीफ़ करते हैं।