जब आमिर खान को लोगों ने मारे थे थप्पड़, जानें क्या था पूरा मामला

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में अपना 57वां जन्मदिन मनाया है। पिछले कुछ समय से किरण राव के साथ हुए अपने तलाक को लेकर सुर्खियां बटोर रहे आमिर ने फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बनाई है। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर हिट फिल्में दी है जिसमे ‘लगान’ से लेकर ‘तारें जमीन पर’ जैसी फिल्में शामिल है। वैसे तो आमिर की जिंदगी हमेशा से ही सुर्खियों का हिस्सा रही है लेकिन आज हम आपको एक्टर के जीवन से जुड़ी उस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बाद लोगों का गुस्सा उनपर फूट पड़ा था।

Aamir khan

आमिर खान ने दिया था विवादित बयान :-

फ़िल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले आमिर खान की आज करोड़ों फैन फॉलोइंग है। लोग उन्हें पर्दे पर देखना बेहद पसंद करते हैं। हालांकि इनसब में एक वर्ग ऐसा भी है जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट को पसंद नही करता है। ऐसा इसलिए क्योंकि साल 2007 में आमिर खान ने एक बेहद विवादित बयान दिया (Aamir Khan most controversial statement) था। आमिर ने कहा था, ‘वर्तमान माहौल में मेरी पत्नी को अपने बच्चों के लिए भय लगता है। उन्होंने बताया था, ‘किरण और मैंने अपनी पूरी जिंदगी भारत में गुजारी है। पहली बार उसने कहा कि क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए… उसे अपने बच्चे के लिए भय है, उसे भय है कि हमारे आसपास माहौल कैसा होगा।’

Aamir khan

लोगों ने मारे थे आमिर को थप्पड़ :-

मालूम हो कि आमिर के इस बयान के बाद लोगों का गुस्सा उनपर फुट पड़ा था और इसी गुस्से को हवा देते हुए एक शख्स ने लोगों को एक ऐसा मौका दिया जिससे वो आमिर को थप्पड़ मार अपना गुस्सा शांत कर सकते थे। उस शख्स ने slapamir.com नाम के एक वेबसाइट की शुरुआत की थी और उसपर आमिर की तस्वीरों पर थप्पड़ मारने का ऑप्शन दिया गया था। बस फिर क्या था उस वेबसाइट पर जाकर लोगों ने आमिर खान को खूब थप्पड़ मारे थे। इतना ही नही पूरे देश में उनके खिलाफ प्रदर्शन भी हुए थे जिसके बाद उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था।

Aamir khan

बयान को लेकर नाराज थे लोग :-

खबरों के मुताबिक इस वेबसाइट को‘मायामी ऐड स्कूल’ के एक स्टूडेंट ने बनाया था। इस वेबसाइट के जरिए वो शख्स लोगों को आमिर पर गुस्सा उतारने का मौका दे रहा था। वही थप्पड़ मारने की सबसे पहली शुरुवात पंजाब शिव सेना अध्यक्ष राजीव टंडन ने की थी। यही नही उन्होंने आमिर को उनके बयान के लिए जमकर लताड़ भी लगाई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस वेबसाइट के जरिये आमिर खान की तस्वीर पर लगभग 53 लाख थप्पड़ मारे जा चुके थे।

वही इन सब के बीच आमिर खान के सप्पोर्टर्स और उनके चाहने वालों ने  www.kissaamir.com नाम की वेबसाइट शुरू कर दी थी।  हालांकि बाद में आमिर खान ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्हें अपने भारतीय होने पर गर्व है और ना तो उनकी और पत्नी किरण राव की देश छोड़ने की कोई मंशा है।