रामायण की कैकेइ थी अपने जमाने की बड़ी अभिनेत्री,बन चुकी है अमिताभ बच्चन की हीरोइन

कोरोना वायरस के चलते देश में हुए लॉक डाउन के बाद दूरदर्शन के नेशनल टीवी पर फिर से रामानंद सागर की रामायण देखने को मिल रही है। यह धारावाहिक 80 के दशक में काफी लोकप्रिय रह चुकी है।अभी रामायण की लोकप्रियता बस बुजुर्गों में ही नहीं रही बल्कि अभी के युवा भी थी इस धारावाहिक में काफी इंटरेस्ट ले रहे हैं।

जाने कौन थी कैकेई क किरदार निभाने वाली

आज के युवा रामायण से जुड़े  हर एक व्यक्ति के बारे में जानना चाहते हैं। रामायण में एक किरदार कैकेई का है,  जो कि काफी बेहतरीन से रूप से निभाया गया है।इस किरदार को निभाने वाली अभिनेत्री का नाम पद्मा खन्ना है।

असल जिंदगी में भी पदमा खन्ना से नफरत करने लगे थे लोग

Image Source Google

पद्मा खन्ना ने इसतरह से कैकेई क किरदार निभाई कि उन्होंने कैकेई का रूप सास्वत कर दिया। थाजब कैकेई की  बात याद आती है तो सबके मन में पदमा खन्ना का ही चेहरा दिखता है। इतना ही नहीं कैकेई के रूप में उनका किरदार निभाने के बाद लोग असल जिंदगी में भी पदमा खन्ना से नफरत करने लगे थे।

पद्मा खन्ना अपने जमाने की काफी लोकप्रिय अभिनेत्री रह चुकी है। उन्होंने सिर्फ धारावाहिकों में ही नहीं बल्कि कई फिल्मों में भी काम किया है। पदमा खन्ना ने अपने फिल्मी कैरियर का शुरुआत भोजपुरी फिल्मों से किया था।

अमिताभ बच्चन की बनी हीरोइन

Image Source Google

इतना ही नहीं पद्मा खन्ना बॉलीवुड के स्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन की हीरोइन तक बन चुकी है। पद्मा खन्ना   को बॉलीवुड की फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ से बॉलीवुड में एंट्री मिली थी’इसके बाद पदमा खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सौदागर में भी काम किया।

जायदातार फिल्मों मे किया डांसर का रोल

Image Source Google

आपने तो फिल्म सौदागर का यह गाना जरुर सुना होगा ‘सजना है मुझे सजना के लिए’। पद्मा खन्ना ने अलग-अलग भाषाओं में सैकड़ों फिल्मों में काम किया है।उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में एक डांसर का रोल निभाया है। उन्होंने लोफर, जाने बहार और पाकीजा में डांसर का रोल निभाया है।