धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर छलका था पहली पत्नी प्रकाश कौर का दर्द, कहा – वह अच्छे पति नही थे

बॉलीवुड में हीमैन के नाम से मशहूर हुए एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपने पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। ये तो जग जाहिर है कि जब धरम पाजी को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) से प्यार हुआ तो उन्हें दुनिया जमाने में किसी भी चीज का होश नही था। एक साथ कई फिल्मों में काम करने के दौरान धर्मेंद्र को हेमा से प्यार हो गया और वह उनसे शादी करने को बेताब हो गए थे। लेकिन हेमा मालिनी उस वक़्त शादी के लिए तैयार नही थीं। जी हां, दरअसल शादी की सबसे बड़ी अड़चन ये थी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे।

Hema malini and dharmendra

धरम पाजी के फैसले से टूट गया था परिवार :-

धर्मेंद्र ने साल 1954 में अपने परिवार की मर्जी से प्रकाश कौर से शादी की थी और उसके बाद वह चार बच्चों के पिता बने। सब कुछ ठीक ही चल रहा था कि अचानक धरम पाजी के जीवन में हेमा मालिनी की एंट्री हुई और सब बदलने लगा। धर्मेंद्र के सिर पर ड्रीम गर्ल के प्यार का खुमार इस कदर चढ़ा की उन्होंने बिना प्रकाश कौर को तलाक दिए हुए अपना धर्म बदलकर हेमा मालिनी से साल 1981 में शादी कर ली। बाद में धर्मेंद्र के इस फैसले से उनके परिवार को तगड़ा झटका लगा था। उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर इस फैसले से टूट गई थीं और बच्चे भी मायूस हो गए थे। लेकिन उन्होंने कभी भी धरम पाजी को उनके इस फैसले के लिए कोसा नही।

Dharmendra and prakash kaur

एक अच्छे पति नही थे धर्मेंद्र – प्रकाश कौर :-

अपने एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, वो (धर्मेंद्र) अच्छे पति भले ही न साबित हो पाए हों लेकिन अच्छे पिता जरूर हैं। मैं समझ सकती हूं कि हेमा भी किन परिस्थितियों से गुजरी होंगी। आखिरकार उन्हें भी तो दुनिया का सामना करना था, अपने परिवार और रिश्तेदारों से नजरें मिलानी थीं लेकिन उन्होंने जो किया मैं वैसा कभी नहीं कर पाती।’ उन्होंने आगे कहा था, ‘एक महिला के तौर पर मैं उनकी भावनाएं समझ सकती हूं लेकिन एक पत्नी होने के नाते मैं उन्हें कभी सही नहीं ठहरा सकती।’ मालूम हो कि धर्मेंद्र से शादी करने के बाद हेमा दो बच्चों की माँ बनी जिनका नाम ईशा और अहाना देओल है। दोनों ही अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं।