कभी बच्चन परिवार की बहु बनने वाली थी करिश्मा कपूर, फिर इस वजह से बन गई संजय कपूर की दूसरी पत्नी

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) ने बेहद कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम और अपनी शहरात अपने अभिनय और अपनी खूबसूरती के दम पर कमाई थी। बेहद कम समय में ही लोग करिश्मा कपूर को कपूर खानदान (Kapoor Family) की बेटी से अलग उनके नाम से पहचानने लगे थे। हालांकि करिश्मा की जिंदगी (Karishma Kapoor Life Story) में आए उतार-चढ़ाव के चलते उन्होंने बेहद जल्द ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। करिश्मा कपूर को लेकर यह कहना गलत नहीं होगा कि प्यार के मामले में उनकी जिंदगी जरा तंग से ही है। उन्हें दो बार प्यार हुआ, लेकिन दोनों बार उनका प्यार (Karishma Kapoor Love Affairs) अधूरा रह गया।

karishma kapoor

कई उतार-चढ़ावों से गुजरी है करिश्मा की जिंदगी

करिश्मा कपूर का जन्म भले ही कपूर खानदान में हुआ हो, लेकिन उनकी जिंदगी के उतार-चढ़ाव काफी परेशानियों भरी रहे। बेहद कम उम्र में ही करिश्मा कपूर के माता-पिता रणधीर कपूर और बबीता कपूर अलग हो गए, जिसके बाद करिश्मा अपनी मां और अपनी छोटी बहन के साथ ही रहती थी।

karishma kapoor

कभी बनने वाली थी बच्चन परिवार की पत्नी

बात करिश्मा कपूर की निजी जिंदगी की करें तो एक दौर में करिश्मा कपूर की शादी के चर्चे अभिषेक बच्चन के साथ खासा सुर्खियों में थे। इतना ही नहीं दोनों की सगाई भी हो चुकी थी। कहा जाता है कि दोनों ने 5 साल तक एक दूसरे को डेट भी किया था। साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर जया बच्चन ने करिश्मा कपूर को अपनी बहू कहकर सब से मिलवाया, लेकिन सगाई के 4 महीने बाद ही अचानक से यह रिश्ता टूट गया।

बबीता कपूर ने तोड़ दी थी सगाई

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की सगाई टूटने के पीछे की कहानी आज तक कोई नहीं जानता। कहा जाता है कि बच्चन परिवार और कपूर परिवार में उन दिनों अचानक से खटास पड़ने लगी थी और ऐसे में यह बात सामने आई कि बबीता कपूर ने यह सगाई तोड़ दी है, क्योंकि करिश्मा कपूर का कारियर उन दिनों बुलंदी पर था और अभिषेक बच्चन ने अभी अपना करियर शुरू ही किया था।

karishma kapoor And Sanjay Kapur

संजय कपूर की दूसरी पत्नी बन गई करिश्मा

इसके बाद करिश्मा कपूर का नाम बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ जुड़ने लगा। कुछ ही समय बाद करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी कर लिए और करिश्मा संजय की दूसरी पत्नी बन गई। बता दें संजय कपूर ने पहली शादी मशहूर डिजाइनर नंदिता मेहतानी से की थी। करिश्मा और संजय की शादी में उस समय बच्चन परिवार को छोड़कर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सभी दिग्गज शामिल हुए थे।

karishma kapoor

एक बार फिर मिला प्यार में धोखा

हालांकि करिश्मा और संजय का रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चला और साल 2010 में दोनों आपसी रजामंदी से अलग हो गए। संजय कपूर और करिश्मा कपूर के दो बच्चे हैं समायरा और कियान। करिश्मा और संजय कपूर ने जब साल 2016 में तलाक लिया तो इस दौरान करिश्मा ने अपने बच्चों की कस्टडी हासिल की। करिश्मा और संजय के बीच तलाक की खबरों ने उस दौर में खासा सुर्खियां बटोरी थी, क्योंकि करिश्मा ने संजय पर धोखा देने, घरेलू हिंसा करने सहित मांसिक उत्पीड़न जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।