सौतेली मां की लिस्ट में है इन बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम, एक की बेटी तो सिर्फ 8 साल छोटी

Bollywood  step mother : बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी कहानियां है, जिन्हें लेकर यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड स्टार्स की जिंदगी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है। इंडस्ट्री में कई ऐसे कपल है जिन्होंने शादीशुदा होने के बावजूद न सिर्फ दुबारा प्यार (Bollwood Love Affairs) किया बल्कि दूसरी शादी (Bollywood Actor Who Get Second Marriage) भी की। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई ऐसी टॉप अदाकाराएं हैं, जो सौतेली मां (Bollywood Step Mothers) का टैग लगवा चुकी है। इस लिस्ट में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से लेकर दिया मिर्जा (Dia Mirza), शबाना आजमी (Shabana Azami) तक का नाम शामिल है।

करीना कपूर खान

करीना कपूर ने खुद से 10 साल बड़े सैफ अली खान से शादी की है। सैफ की पहली शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से हुई थी। अमृता सिंह से उनकी दो संतान है। सारा अली खान और इब्राहिम अली खान… सैफ से दूसरी शादी करने के बाद करीना कपूर के नाम के साथ सौतेली मां का टैग लग गया। बता दे करीना कपूर अपनी सौतेली बेटी सारा अली खान से सिर्फ 13 साल बड़ी है।

हेलेन

80 के दशक की टॉप अदाकारा, टॉप डांसर और अपनी खूबसूरती के जलवे बिखेरने वाली हेलन का नाम 1981 में सलमान खान के पिता सलीम खान के साथ जुड़ा। इसके बाद इस साल दोनों ने शादी कर ली। हालांकि इस शादी से सलमान खान के परिवार में कुछ भी नहीं बदला। आज सलमान खान का परिवार एक साथ रहता है और इसमें हेलन को भी उतना ही सम्मान मिलता है, जितना उनकी सगी मां को…

शबाना आजमी

एक दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस कपल का टैग हासिल कर चुके जावेद अख्तर और शबाना आज़मी ई लव केमिस्ट्री खासा सुर्खियां बटोर चुकी है शबाना आज़मी जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी है। जावेद अख्तर की पहली पत्नी से उनका एक बेटा फरहान अख्तर है। शबाना आजमी और फरहान अख्तर की मां बेटे की जोड़ी कई बार खूबसूरत तस्वीरों में नजर आ चुकी है, जिनमें साफ नजर आता है कि शबाना आजमी एक अच्छी पत्नी होने के साथ-साथ एक अच्छी मां भी है।

मान्यता दत्त

संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की किसी भी अदाकारा से कम नहीं है। उनकी खूबसूरती और उनका ग्लैमरस अंदाज कई बार उनकी तस्वीरों में साफ नजर आता है। मान्यता दत्त संजय दत्त की बेटी त्रिशाला की सौतेली मां है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि त्रिशाला और मान्यता के बीच सिर्फ 8 साल की उम्र का फासला है। दोनों की बॉन्डिग कई बार उनकी तस्वीरों में नजर आती है।

दीया मिर्जा

दीया मिर्जा ने पिछले साल ही दूसरी शादी की है। बता दे दिया मिर्जा के पति की अपनी पहली पत्नी से एक बेटी है। दिया मिर्जा अपनी सौतेली बेटी समायरा के साथ अक्सर क्वालिटी टाइम स्पेंड की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा करती है।