Best E-Scooter: धड़ाधड़ बिक रहा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 लाख से भी कम है कीमत में दे रहा जबरदस्त फीचर

TVS iQube: लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम के चलते देश के तमाम हिस्सों में लोगों के बीच इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर रुझान तेजी से बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि ऑटो इंडस्ट्री में इन दिनों एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें, बाइक और स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं। इस कड़ी में बीते साल में टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को मई महीने में लॉन्च किया था, जिसमें बड़े बैटरी पैक के साथ-साथ कई नए फीचर्स, वेरिएंट्स और कॉस्मेटिक एंड हस्बैंड दिए गए थे। इन सभी बेहतरीन फीचर्स विकल्प के साथ टीवीएस iQube की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। दिसंबर महीने में इसकी सबसे ज्यादा बिक्री दर्ज की गई है।

whatsapp-group

बता दे बीते दिसंबर महीने में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कुल 11,071 यूनिट की बिक्री हुई है, जो कि दूसरी कंपनियों के टू-्वहीकल सेल के मुकाबले कहीं ज्यादा है। वही लॉन्च के बाद से 1 महीने के अंदर iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के बिकने का यह सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

TVS iQube

एक महीने में हुई TVS iQube Electric Scooter की सबसे ज्यादा सेल

बीते एक महीने के सेल आंकड़ों को देखने के बात ये पता चलता है कि मई 2022 में लॉन्च हुए अपडेटेड TVS iQube के बाद से लेकर अब तक की यह इसकी बिक्री में उछाल देखने को मिला है। बता दे कि TVS iQube की बिक्री बीते साल अप्रैल में सिर्फ 1,420 यूनिट थी, जिसने लोगों के बीच रुझान पकड़ते हुआ नवबंर महीने में भारी उछाल लिया। मालूम हो कि नवंबर में इसकी बिक्री का आंकड़ा दस हजार यूनिट तक पहुंच गया था। इसके बाद दिसंबर 2022 में इसकी कुल 11,071 यूनिट बिकी।

whatsapp

मालूम हो कि TVS iQube को आज मार्केट में में तीन वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड, एस और एसटी में बेचा जा रहा है। खास बात ये है कि इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट और एस वेरिएंट में 3.04 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक आपका मिल रहा है, जबकि टॉप-स्पेक एसटी वेरिएंट में 4.56 kWh की बड़ी बैटरी यूनिट आपकों इसके दूसरे वेरियंट में मिल रही है।

TVS iQube

कितनी है TVS iQube स्कूटर की कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि सिंगल फुल चार्ज पर यह आपकों 100 किमी, 100 किमी और 145 किमी की अधिकतम रेंज देने में सक्षम है। बात इसकी कूमत की करे तो बता दे कि TVS iQube के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 99,130 ​​रुपये है, जबकि इसके ‘S’ वेरिएंट की कीमत 1.04 लाख रुपये है। बता दे ये सभी कीमतें ऑन-रोड दिल्ली हैं। ऐसे में आप अपने बजट के साथ अपने स्कूटर का चयन खुद कर सकते हैं।

TVS iQube

साल 2022 के किस महीने में हुए कितनी सेल

बात TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेल आंकड़ों की करे तो बता दे कि साल 2022 के नवंबर महीने में इस स्कूटर की कुल 10,056 यूनिट, अक्टूबर महीने में 8,103 यूनिट, सितंबर महाने में 4,923 यूनिट, अगस्त महाने में 4,418 यूनिट, जुलाई महीने में 6,304 यूनिट, जून महीने में 4,667 यूनिट, मई महीने में 2,637 यूनिट और अप्रैल महीने में 1,420 यूनिट की सेल हुई थी।