Car launch in 2023: इसी महीने Maruti, Mahindra और Tata कंपनी लॉन्च कर रही ये कारें, देखें List

Upcoming cars in India 2023: हाल फिलहाल अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो एक बार यह खबर जरूर पढ़ लें। दरअसल जनवरी 2023 का दूसरा सप्ताह ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी धमाकेदार होने वाला है, क्योंकि ऑटो इंडस्ट्री में इस दूसरे हफ्ते में एशिया की कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी नई कार को लॉन्च करने वाली है। खास बात यह है कि जनवरी के दूसरे सप्ताह में ही एशिया का सबसे बड़ा आटोमोटिव शो दिल्ली ऑटो एक्सपो 13 जनवरी से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू हो रहा है। बता दे इस लॉन्चिंग का ऐलान इसी इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जाएगा।

whatsapp-group

इस कड़ी में अधिकांश कार निर्माता कंपनियों की ओर से पहले ही मेगा इवेंट के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा कर दिया गया है, जिसके तहत कई लांच कई नए प्रोडक्ट तो कई नए कांसेप्ट का खुलासा इस इवेंट में किया जाएगा। ऐसे में अगले हफ्ते SUVs और EVs से लेकर स्पेशल एडिशन तक सभी सेगमेंट में कम से कम 7 नई कारों को लांच किया जा सकता है। ऐसे में आइए हम आपको इस हफ्ते में लांच होने वाली नई कारों की लिस्ट दिखाते हैं। आप अगर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस लिस्ट को देखकर आपके चेहरे पर भी खुशी की लहर दौड़ जाएगी।

अगले सप्ताह लॉन्च होंगी ये कारें

  • हुंडई आयनिक 5
  • एमजी हेक्टर/हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट
  • टाटा हैरियर स्पेशल एडिशन
  • महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी
  • महिंद्रा थार (आरडब्ल्यूडी)
  • टोयोटा हाइराइडर सीएनजी
  • मारुति एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी वर्जन में होगी लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले अगले हफ्ते में ऊपर दी गई सभी कारों को लांच किया जा सकता है। इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि मारुति सुजुकी की प्रीमियर एक्सयूवी ग्रैंड विटारा के सीएनजी वर्जन को भी अगले हफ्ते इस इवेंट में लांच किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इससे पहले ही लॉन्च कर दिया है। बात इसकी कीमत की करें तो बता दे कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का सीएनजी वर्जन मौजूदा समय में 12.50 लाख से 14.84 लाख रुपए में मिल रहा है।

बता दे कंपनी की ओर से इस कार को दो वेरिएंट- Delta (MT) और Zeta (MT) में लॉन्च किया गया है। मालूम हो कि इन दोनों में नेक्स्ट-जेन के-सीरीज 1.5-लीटर, डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन के साथ-साथ आपकों सीएनजी किट भी ऑफर की जा रही है। इसके साथ ही ये भी बता दे कि इसके बाद अब टोयोटा कंपनी भी अपनी हाइराइडर सीएनजी को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी पहले ही अपनी अस नई कार के लॉन्च का ऐलान कर दिया था, जिसके साथ ही इसकी बुकिंग भी शुरु हो गई थी।

whatsapp