LIC की इस योजना में आज ही करे निवेश, 10 गुना मिलेगा सिक्योर्ड रिटर्न, जाने क्या है पूरा प्लान

LIC Dhan Varsha Plan: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी आज की कमाई के साथ-साथ अपने कल को सुरक्षित करने की प्लानिंग सबसे पहले करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार को आर्थिक स्तर पर भविष्य में मजबूत बनाना चाहते हैं, तो आज हम आपको सरकार की एक ऐसी योजना के बारे में बताते हैं, जिसमें आज पैसा इन्वेस्ट करने पर आपको भविष्य में 10 गुना रिटर्न मिलेगा। क्या है एलआईसी धन वर्षा योजना… (LIC Dhan Varsha Plan) आइए हम आपको डिटेल में बताते हैं।

whatsapp-group

10 गुना रिटर्न के साथ सुरक्षित होगा भविष्य

सरकार की ओर से चलाई गई इस योजना को जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी चला रहा है। इस योजना का नाम एलआईसी धनवर्षा 866 योजना (LIC Dhan Varsha 866 Plan) है। यह योजना आपको आर्थिक अनिश्चितताओं में सुरक्षा के साथ-साथ बजट और बेहतर रिटर्न दोनों की गारंटी देती है। यह योजना सिंगल प्रीमियम, व्यक्तिगत, non-participating और सिंगल प्रीमियम वाली जीवन बीमा पॉलिसी है।खास बात यह है कि इस योजना में केवल एक बार ही प्रीमियम जमा करना पड़ता है। उसके बाद निश्चित समयावधि पर आपको जमा की गई रकम पर 10 गुना रिटर्न मिलता है और यह आपके आज में ही आपके कल को सुरक्षित करने की सबसे बेहतर प्रॉफिटेबल योजना है।

कैसे खरीदे एलआईसी धनवर्षा 886 योजना

एलआईसी धन वर्षा योजना को लेने के बाद अगर किसी कारण से पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है, तो उसके परिवार को इस योजना के मद्देनजर आर्थिक मदद दी जाती है। खास बात यह है कि इस पॉलिसी को लेने के बाद आप जमा किए गए प्रीमियम की तुलना में 10 गुना ज्यादा रिस्क कवर पाने के हकदार भी होते हैं। बता दे इस स्कीम को ऑनलाइन नहीं खरीदा जा सकता है। इसको आप केवल एलआईसी एजेंट के जरिए ऑफलाइन ही खरीद सकते हैं।

LIC Dhan Varsha Plan

whatsapp

15 साल में मैच्योर होती है आपकी यह योजना

एलआईसी धनवर्षा 886 योजना के मैच्योर होने की अवधि 15 साल है। इस स्कीम में इसके उपभोक्ता को दो ऑप्शन दिए जाते हैं, जिनमें से पहला ऑप्शन जमा किए गए प्रीमियम पर 1.25 गुना रिटर्न देने का होता है। यानी कि अगर आपने एकमुश्त 10 लाख रुपए देकर पॉलिसी ली है, तो 15 साल बाद आपको 12.50 लाख रुपए मिल जाएंगे। ऐसे में इस अवधि के दौरान अगर धारक की मौत हो जाती है, तो यह धनराशि उसके नॉमिनी को दी जाती है।

इसका दूसरा विकल्प 10 गुना रिस्क वाला होता है, जिसमें 10 लाख की पॉलिसी लेने पर आपको एक करोड़ का रिस्क कवर दिया जाता है। इस स्थिति में बीमा अवधि के दौरान बीमा धारक की मौत होने पर परिवार को 1 करोड़ रुपए मिलते हैं। बता दे इस योजना को 3 साल के बच्चे से लेकर 60 साल तक की उम्र तक के व्यक्ति के लिए इस पॉलिसी को ले सकते हैं। इस योजना के तहत आपका भविष्य आपके आज में ही सिक्योर हो जाता है।