50 हजार में शुरू करें यह बिजनेस, कमा लेंगे महीने के 1 करोड़ रुपए, जाने कैसा होगा संभव

business idea: अगर आप घर बैठे ही अपना बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया हम शेयर करने जा रहे हैं। आप केवल 50 हजार रुपए निवेश करके इस बिजनेस को खड़ा कर सकते हैं और करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। हम कह रहे हैं ऑनलाइन हार्डिंग व्यापार के बारे में। मालूम हो कि डिस्टल जमाने में ऑनलाइन वॉर्डिंग्स का व्यापार प्रॉफिट वाला कारोबार साबित हो रहा है। आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स.काॅम की संस्थापक दीप्ति अवस्थी वर्मा हर महीने इस व्यापार से 1 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर रहे हैं। तो आप भी जानिए ऑनलाइन होर्डिंग का बिजनेस कैसे स्टार्ट कर सकते हैं और इससे कितना आमदनी हो सकता है।

दीप्ति अवस्थी शर्मा ने वर्ष 2016 में ऑनलाइन वॉर्डिंग्स का व्यापार शुरू किया था तब उनकी उम्र केवल 27 साल थी। पैसे का अभाव था लिहाजा दीप्ति ने केवल 50 हजार रुपए निवेश कर ऑनलाइन होर्डिंग का बिजनेस शुरू किया। अगले ही वर्ष से उन्होंने 12 करोड़  रुपए कमाई  कर ली और 1 साल के बाद ही कंपनी का टर्नओवर लगभग 20 करोड़ से अधिक हो गया। आइडिया इतना जबरदस्त रहा कि कम समय में ही कंपनी कई गुना फायदे में चली गई।

ऐसे कर सकते हैं बिजनेस की शुरुआत 

बता दें कि तकनीक और मार्केटिंग के सहारे इस बिजनेस की शुरुआत हो सकती है। इसके लिए आपको डोमिन नाम से वेबसाइट शुरू करना होगा। इसका प्रचार-प्रसार यानी प्रमोट भी खुद करना होगा। शुरुआत में यह देखना होगा कि किस तरह और कहां लोग विज्ञापन देने के लिए जगह खोज रहे हैं तब उनसे संपर्क किया जा सकता है। या बिजनेस तेजी से आगे बढ़ता है जो कि यह घर बैठे ही लोग इन दिनों विज्ञापन देना चाहते हैं।


बता दें कि यहाँ सबसे पहले कस्टमर को गो होर्डिंग्स.काॅम की पोर्टल पर लॉगिन करता है। इसके बाद अपना लोकेशन खोजने के बाद सेलेक्ट करता है। लोकेशन का चयन हो जाने के बाद कंपनी को मेल आता है। उसके बाद कंपनी के द्वारा लोकेशन और साइट की उपलब्धता के हिसाब से कन्फर्मेशन दिया जाता है। फिर कस्टमर के द्वारा आर्टवर्क आर्डर आता है। लोकेशन पर लाइव होने के लिए एक आईडी और पासपोर्ट मुहैया कराई जाती है। एक हार्डिंग को एक महीने की समय तक लगवाने के लिए कंपनी को लगभग 1 लाख रुपए देना होता है।

ऐसे कर सकते है 1 करोड़ की कमाई 

दीप्ति बताती है कि मुंबई और दिल्ली जैसे हाईप्रोफाइल शहरों में बढ़िया लोकेशन में एक होल्डिंग लंबी समय सीमा तक लगाने के लिए 10 लाख रुपए तक मिलता है। ऐसे में अगर आपको 1 महीने में 10 हार्डिंग का भी और रहता है तो इस हिसाब से 1 करोड़ आपकी कमाई कर सकते हैं। पर्व के दिनों में यह संभव है। पर्व के दिनों में 1 महीने में 10 से 12 होल्डिंग्स का आर्डर मिलता है ऐसे में यह बिजनेस काफी प्रॉफिट वाला है।