मुकेश अंबानी के घर काम करने के लिए देना पड़ता है यूपीएससी जैसा टफ एग्जाम, मिलती है लाखों में सैलरी

बिज़नेस के क्षेत्र में अपना नाम बनाने वाले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) आज भारत के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में टॉप पर हैं। ये तो सब जानते हैं कि मुकेश अंबानी अपनी जिंदगी राजा-महाराजाओं की तरह जीना पसंद करते हैं। वही उनके खूबसूरत घर की देखभाल करने के लिए 600 से भी ज्यादा लोग दिन रात काम करते हैं और अगर खबरों की माने तो उनकी सैलरी करोड़ों में हैं।

Mukesh ambani and nita ambani

काम करने के लिए लोगों को देना पड़ता है एग्जाम :-

वैसे आपको बतादें कि अंबानी के घर में काम करने वालों लोगों की जिंदगी आम नही है। अम्बानियों की तरह ही ये भी एक आलीशान जिंदगी बिताते हैं। अब ये सुन आपको भी ऐसा लग रहा होगा कि काश आप भी अंबानी के घर काम करे लेकिन हम आपको बतादें कि मुकेश अंबानी के घर काम करना इतना आसान नही है। यहां नौकरी पाने के लिए एक इंसान को कई सारे एग्ज़ाम को क्लियर करना पड़ता है।

Mukesh ambani and nita ambani

असिस्टेंट के आराम के लिए है प्राइवेट स्पेस :-

जी हां, सही पढ़ा आपने। 570 फीट उच्चे ऐंटीलिया सत्ताईस मंज़िला इमारत में नौकरी पाने के लिए एग्जाम को क्लियर करना पड़ता है जो कि काफी टफ होता है। बतादें कि इस 27 मंजिला इमारत के साथ यहां एक प्राइवेट स्पेस भी है जिसमे सिक्योरिटी बॉडीगार्ड और बाक़ी असिस्टेंट रिलैक्स कर सकते हैं। इतना ही नही इस बिल्डिंग का छठा फ्लोर पार्किंग के लिए डेडिकेटेड है जिसमें क़रीब 170 कोर्स है।

Mukesh ambani house

लोगों को देना पड़ता है रिटेन एग्जाम :-

बात करें मुकेश अंबानी के घर के जॉब की तो वहां नौकरी यूं ही नही मिलती। यहां जॉब के लिए वेकैंसी निकलती है और फिर फॉर्म भरने वाले लोगों को रिटेन एग्जाम देना पड़ता है जिसमे होटल मैनेजमेंट और जनरल नॉलेज से जुड़े सवाल होते हैं। जो भी इंसान इस टेस्ट में फेल होता है उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाता है।

Ambani house

ड्राइवर की है लाखों में सैलरी :-

मालूम हो कि अंबानी के पास सैकड़ों महंगी गाड़ियां है और सभी के लिए अलग-अलग ड्राइवर रखें गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अंबानियों के ड्राइवर बनने के लिए अलग अलग कंपनियों को ठेका दिया जाता है और इसके लिए ट्रेडर निकाला जाता है। इसके अलावा आपको बतादें कि यहां ड्राइवर को प्रति महीने सैलरी के रूप में दो लाख रुपये दिए जाते है।