ये है भारत के सबसे खूबसूरत महिला सांसद,इनके सामने है बॉलीवुड की हेरोइनें फ़ेल

देश में लोकसभा के परिणाम आने पर 542 सीटों में से 78 सीट पर महिलाओं ने अपना जीत दर्ज किया था.इस तरह से पूरे लोकसभा में अभी 14 परसेंट सीटों पर महिलाओं की भागीदारी है।पर इनमें खास बात यह है कि इन 78 सीटों में से करीब 20 महिला सांसदों की उम्र 40 से भी कम का है इतना ही नहीं यह जितने वाले महिलाओं में से कुछ 25 और 26 साल के भी महिलाएं शामिल है और काफी खूबसूरत भी है।इनकी खूबसूरती के लोग कायल हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सांसदों के बारे में।

मिनी चक्रवर्ती

Image Source Google

लोकसभा 2019 मे तृमूल कांग्रेस के टिकट पर अभिनेत्री मिनी चक्रवर्ती ने चुनाव लड़ा था। जो इस बार चुनाव जीतकर सांसद बनी है। यह मात्र अभी 30 साल की है जो इससे अभिनेत्री भी है। यह इस बार के सबसे खूबसूरत सांसद के रूप में मानी जा रही है।

नुसरत जहां

Image Source Google

सांसद सांसद नुसरत जहा भी टीएमसी की टिकट से ही इस बार कोलकाता से सांसद के चुनाव मे जीतकर सांसद बनी है। इनकी उम्र मात्र 28 साल है। यह भी फिल्मी जगत की एक अभिनेत्री है। इस तरह से टीएमसी की यह दूसरी सबसे खूबसूरत सांसद है जो इस बार भारतीय संसद में पहुंची है।

महुआ मोइत्रा

Image Source Google

महुआ मोइत्रा भी टीएमसी की ही टिकट से कोलकाता से सांसद के चुनाव लड़ी थी और उन्होंने भी अपनी सीट पर जीत दर्ज कर सांसद बनी है। इस तरह से यह भी महिला खूबसूरत सांसदों में से जीत कर आने वाली में से एक है।

नवनीत कौर राणा

Image Source Google

नवनीत कौर राणा जो कि निर्दलीय चुनाव लड़ी थी वह भी काफी सुंदर है। उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़कर ही महाराष्ट्र के अमरावती से अपना जीत पक्की की है। उन्होंने शिवसेना के उम्मीदवार को हरा दिया था। इनकी उम्र मात्र 33 साल है। यह भी फिल्मी दुनिया से जुड़ी हुई ।इनकी सुंदरता भी बेमिसाल है।

रीति पाठक

Image Source Google

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुना लड़ने  वाली रीति पाठक भी महिला खूबसूरत सांसदों में से एक है। इनकी उम्र 41 साल है। रीति  पाठक ने मध्य प्रदेश से चुनाव लड़ी थी और अपनी जीत पक्की की थी।

हिमाद्री सिंह

Image Source Google

बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ने वाली हिमाद्री सिंह सुंदर महिला सांसदों में से एक है।इन्होंने मध्य प्रदेश में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ जीत पक्की की थी। हिमाद्री की उम्र 32 साल है। इनका परिवार राजनीति से जुड़ा हुआ है। इनके पिता तीन बार विधायक वही मां तीन बार सांसद भी रह चुकी है इनकी भी सुंदरता बेमिसाल है।

रक्षा खडसे आर निखिल

Image Source Google

रक्षा खडसे भी सुंदरता के मामले में काफी आगे हैं। इन्होंने महाराष्ट्र के सीट पर चुनाव लड़ी थी। उनकी उम्र मात्र 31 साल है।इनहोने बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा था और जीत पक्की थी उनकी सुंदरता भी बेमिसाल है।