B.Sc Chaiwali: कौन है B.Sc चायवाली पावर्ती? 10,000 की नौकरी छोड़ आज हर दिन करती है इतने की कमाई

B.Sc Chaiwali: दिल में अगर कुछ कर दिखाने का जज्बा हो, तो जिंदगी का कोई भी मुकाम और कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं लगता। यह बात नोएडा की पार्वती ने सच कर दिखाई है, जिन्होंने बीएससी की पढ़ाई करने के बाद एक नौकरी की लेकिन वह नौकरी उन्हें खास नहीं जमी। इसके बाद उन्होंने अपनी बीएससी चाय वाली की एक दुकान खोली। आज आलम यह है कि पार्वती का नाम उन हजारों लड़कियों को प्रेरित करता है, जो कुछ कर दिखाने का जज्बा रखती है

whatsapp-group

B.Sc Chaiwali

कौन है बीएससी चायवाली पार्वती (Who is B.Sc Chaiwali)

बीएससी चाय वाली पार्वती मूल रूप से बिहार के मधुबनी की रहने वाली है। उन्होंने अपने परिवार के मना करने के बावजूद भी खुद को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अपना चाय का स्टॉल लगाते हुए अपने काम की शुरुआत की है। अपने इस फैसले से पार्वर्ती ने यह साबित कर दिखाया है कि अगर मेहनत और ईमानदारी से कुछ किया जाए तो कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं होता।

बता दे बीएससी चाय वाली पार्वती ने चेत राम शर्मा कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन से बीएससी मैथमेटिक्स की पढ़ाई की है। बीएससी करने वाली पार्वती नोएडा के सेक्टर-45 में रहती है। उन्होंने नोएडा के शुरुआती एंट्री पॉइंन्ट वाले मेट्रो स्टेशन पर अपना स्टॉल लगाना शुरू किया था। पार्वती का कहना है कि बीएससी करने के बाद उन्होंने कहीं 8000 की नौकरी की तो कहीं 10000 महीना मेहनताना मिला। ऐसे में उन्हें नौकरी के बजाएं चाय का स्टॉल लगाना अपने लिए बेहतर लगा। इसके बाद उन्होंने खुद का सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन के पास चाय बेचना शुरू किया।

whatsapp

B.Sc Chaiwali

घरवालों के मना करने के बावजूद शुरू किया चाय का बिजनेस

पर्वती का कहना है कि उन्हें अपने इस फैसले पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। हालांकि उनके पिता ने उन्हें इसके लिए मना भी किया था। पार्वती ने बताया कि उनके पापा की प्राइवेट कंपनी में ठीक-ठाक जॉब है और भाई भी खुद का कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाता है। ऐसे में बीएससी की पढ़ाई करने के बाद चाय का स्टाल लगाने का फैसला परिवार वालों को बिल्कुल पसंद नहीं आया था। इस दौरान पिता ने जॉब करने की सलाह दी थी, लेकिन भाई ने सपोर्ट किया और उन्होंने पापा की मर्जी के खिलाफ जाकर अपना टी-स्टॉल खोला।

हर दिन कम आती है 1200 रुपए

पार्वती के टी-स्टॉल पर कई अलग-अलग तरह की चाय मिलती है, जिसमें लेमन टी, मसाला चाय, पान चाय और चॉकलेट चाय शामिल है। कम कीमत पर बेहतरीन स्वाद के साथ उनकी चाय की कहानी आज हर जगह वायरल हो रही है। सेक्टर 16 नोएडा मेट्रो स्टेशन की लोकेशन के पास कई बड़े-बड़े ऑफिस भी हैं। ऐसे में उनके कैफिटेरिया तक में बीएससी चायवाली के चर्चे भी है। पार्वती का कहना है कि- वह हर दिन 300 की लागत में हर दिन 1000 रुपए से लेकर 1200 रुपए तक की आमदनी करती है।