भारतीय जवानो ने ऐसे लिया अपने 5 शहीद साथियों का इंतकाम

जहां एक ओर सारा विश्व कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लगा हुआ है वही पाकिस्तान अपने वही नापाक और घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।पाकिस्तान में कल शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के उरी और केरन सेक्टर पर नियंत्रण रेखा में गोलाबारी शुरू की जिसके जवाबी कार्रवाई देते हुए भारतीय सेना ने भी पीओके में कई आतंकी ठिकाने को उड़ा दिया।

हमले में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर आई है और कई चौकियां भी इस हमले में तबाह हुए हैं और उसके हथियार भंडार के भी तबाह हो गए हैं।

सेना ने जारी किया विडियो

सेना ने जवाबी हमला का सेटेलाइट इमेज जारी करते हुए एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में पीओके के कई आतंकी ठिकाना नष्ट हुए दिखाई दे रहे हैं। सेना प्रवक्ता के द्वारा बताया गया कि सेना के इस कार्यवाही में दुश्मन की भारी क्षति हुई है।

पाकिस्तानी की ओर से किया गया संघर्ष विराम का उल्लंघन

बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से उत्तरी कश्मीर के उड़ी और केरन सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जिसके चलते कई सीमा के आसपास घरों में डर का माहौल बन गया है। इस घटना के पास सेना के जवान उस गांव में पहुंच गए हैं परंतु लोगों में अभी भी डर का माहौल है। कई लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर भी चले गए हैं।

5 जवान हो गए थे शहीद

इसके पहले भी पिछले हफ्ते पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करने की कोशिश की थी जिन्हें सेना के वीर जवान ने मार गिराया था।स्पेशल फोर्स और आतंकियों के बीच हैंड टू हैंड लड़ाई में जहां पांच आतंकी मारे गए थे वहीं इसे भारतीय सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए थे। यह जवान पैराशूट रेजीमेंट के थे।

इन्हीं सारी हरकतों को देखते हुए आज भारत ने भी एक करारा जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना के कई आतंकी कैंप और बंकर तबाह कर दि।एइस हमले में भारतीय जवान ने 115mm बोफोर्स अवेंजर तोप का सहारा लिया।जिसे देसी वोफोर्स भी कहा जाता है। यह 38 किलोमीटर तक मार कर सकती है। इसने पकास्तानी सेना में काफी तबाही मचाई