कम बजट की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़े सभी रिकॉर्ड, द कश्मीरी फाइल्स’ ने तो मचाया बबाल

Bollywood low budget movies: हमारे बॉलीवुड में अबतक ऐसी कई फिल्में बनी है जो किसी ना किसी की असल जिंदगी व कहानी पर आधारित है। इन फिल्मों की सबसे खास बात ये होती है कि कम बजट में बनने के बाद भी ये अपनी जबरदस्त स्टोरी लाइन से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब होती है। इनकी कहानी इतनी दमदार होती है कि किसी भी बड़े बजट की फिल्मों को मात दे सकती है। तो चलिए ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने जबरदस्त कहानी से लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। इन फिल्मों ने ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीतने में कामयाबी हासिल की है बल्कि कम बजट के साथ 200 करोड़ कि कमाई भी की है।

The kashmir files

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) :-

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीरी फाइल्स’ को केवल 14 करोड़ में बनाया गया था। लेकिन कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती इस फ़िल्म ने ना सिर्फ दर्शकों के दिलों को छुवा बल्कि बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करते हुए 300 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है। मालूम हो कि ये फ़िल्म एक सच्ची घटना पर आधारित थी।

Kahani

कहानी (Kahani) :-

साल 2012 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई फ़िल्म ‘कहानी’ में विद्या बालन मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि तकरीबन 8 करोड़ के लागत में बनी इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 105 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Paan singh tomar

पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar) :-

इरफान खान स्टारर इस फ़िल्म को तिग्मांशु धूलिया ने डायरेक्ट किया था। बतादें की इस फ़िल्म को भी कुल 8 करोड़ के बजट में बनाया गया था। मगर ये फ़िल्म दर्शकों को इतनी ज्यादा पंसद आई की इसने बॉक्स आफिस पर 20 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया था।

No one killed jessica

नो वन किल्ड जेसिका (No one Killed Jessica) :-

एक असल मर्डर मिस्ट्री पर आधारित इस फ़िल्म में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। बतादें कि तकरीबन 9 करोड़ के बजट में बनी इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की जबरदस्त कमाई की थी। इतना ही नही इस फ़िल्म ने कई अवार्ड भी अपने नाम किये थे।