मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं बॉलीवुड की ये पांच अभिनेत्रियां, हिन्दू नाम रख हुई फेमस

हमारे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने सफलता हासिल करने के लिए या फिर सफलता हासिल करने के बाद अपने असली नाम को बदल दिया और इस रेस में सिर्फ एक्टर्स ही नही बल्कि एक्ट्रेसेस भी शामिल हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो अपने दूसरे नाम की वजह से मशहूर हुई है और उनके पहले नाम के बारे में कोई नही जानता है। वही कुछ ऐसी भी एक्ट्रेसेस हैं जिनका नाम भले ही हिंदू परिवार जैसा लगता है मगर असल में वह मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पहला नाम आपको शायद ही पता होगा।

मान्यता दत्त :-

Manyata dutt

 

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त से शादी कर सुर्खियों में आईं मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है और वह संजू बाबा की तीसरी पत्नी हैं। खबरों की माने तो मान्यता ने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम दिलनवाज शेख से बदलकर मान्यता रख लिया था।

रीना रॉय :-

Reena roy

साल 1972 में फ़िल्म ‘जरूरत’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं और उनका असली नाम सायरा अली हैं। मालूम हो कि फिल्मों में कदम रखते ही एक्ट्रेस ने अपना नाम सायरा अली से बदलकर रीना रॉय रख लिया था।

मधुबाला :-

Madhubala

पचास और साठ के दशक में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों को दिल जीतने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था और वह एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। लेकिन बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया था। आपको बतादें कि मधुबाला को असली पहचान साल 1947 में आई फिल्म ‘नीलकमल’ से मिली थी।

तब्बू :-

Tabbu

 

बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि लंबे समय से बॉलीवुड में सक्रिय रहने वाली एक्ट्रेस तब्बू भी एक मुस्लिम परिवार से हैं और उनका असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। बतादें कि तब्बू ने साल 1985 में आई फिल्म ‘हम नौजवान’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी है।

आलिया भट्ट :-

Alia bhatt

 

बेहद कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली और अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने वाली आलिया भट्ट भले ही आपको नाम से हिंदू लगती हो मगर वह मूल रुप के एक मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं। जी हां और उनके दादाजी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था।