ये हैं बॉलीवुड के वो सितारें, जिन्हें अपनी मौत का पहले ही हो चुका था आभास

दुनिया में एक कहावत बेहद मशहूर है कि कल किसी ने नही देखा है। जो करना है आज करो क्या पता कल हो ना हो। वैसे तो इस दुनिया में कोई भी भविष्य नही जान सकता लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारें थे जिन्हें अपनी मौत का अंदाजा पहले ही हो चुका था। बातों बात में ही इन सितारों ने अपने गुजर जाने की बात यूंही लोगों के बीच कह डाली थी जो कुछ समय बात सच भी हो गई।

हालांकि ये बातें एक बार सोचने में बेहद अजीब और असंभव जैसी हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में एक दो नही बल्कि ऐसे कई सितारें थे जिन्होंने अपनी मौत से कुछ समय पहले ही लोगों के बीच ऐसी बात कह दी थी जिसे सुनकर हर कोई हैरान था। तो चलिए आज हम आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के उन्ही सितारों के बारे में बताते हैं जिन्हें अपनी मौत का आभास पहले ही हो गया था।

Irfan khan

इरफान खान :-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान (Irfan Khan) का है जिनकी साल 2020 में हुई मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया था। इरफान ने जब इस दुनिया को अलविदा कहा तो लोगों के बीच सन्नाटा पसर गया था और आज भी उनके फैन्स और परिवारवाले उन्हें याद कर भावुक हो जाते हैं। हालांकि जब इरफान अपनी जिंदगी के आखिरी पल जी रहे थे, उसी दौरान उन्हे इस बात का अंदाजा हो चुका था कि वह मरने वाले हैं और इस बात का खुलासा खुद उनके बेटे बाबिल ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

Irfan khan

बाबिल ने बताया था कि जब इरफान अस्पताल में भर्ती थे तो उस दौरान वह उनके साथ ही थे। बाबिल ने बताया कि इरफान समय दर समय अपने होश खोते जा रहे थे और उसी वक़्त उन्होंने उनकी ओर देखा और मुस्कुराते हुए ये कहा कि वह मरने वाले है। बाबिल ने आगे कहा कि जब उन्होंने इरफान से ये कहा कि ऐसा कुछ नही होगा तब इरफान एक बार फिर मुस्कुराए और सो गए। आपको बतादें कि इरफान खान का इस तरह से दुनिया को अलविदा कह जाना लोगों के लिए काफी सदमे जैसा था जिससे लोग आज भी उभर नही पाए है।

Kishore kumar

किशोर कुमार :-

बॉलीवुड के मशहूर गायक किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने भी इंडस्ट्री में अपना खूब नाम कमाया था। बेहतरीन गायक होने के साथ साथ किशोर एक ऐसे इंसान थे जिन्हें अपनी मस्ती में रहना अच्छा लगता था और उनका चुलबुलापन उनके गानों से साफ दिखाई देता है। खबरों की माने तो, किशोर कुमार को भी अपनी मौत का अंदाज़ा पहले ही हो चुका था और इस बात का खुलासा उनके बेटे अमित कुमार ने एक इंटरव्यू के जरिये किया था। अमित ने बताया था कि जिस दिन किशोर कुमार की मौत हुई उस दिन वह काफी परेशान थे।

उन्होंने अपने बेटे सुमित को स्विमिंग के लिए जाने से रोक दिया था और इस बात को लेकर भी काफी परेशान थे कि अमित की फ्लाइट कनाडा से सही वक्त पर मुम्बई लैंड करेगी या नही। अमित ने आगे बताया कि किशोर कुमार को हार्ट अटैक संबंधी लक्षण तो पहले से ही थे लेकिन एक दिन उन्होंने ये मजाक किया कि अगर उनके घरवालों ने डॉक्टर को बुलाया तो उन्हें सच में हार्ट आ जायेगा। लेकिन किसे पता था कि किशोर कुमार की बात इतनी जल्द ही सच हो जाएगी। अमित ने बताया कि जिस वक्त किशोर कुमार ने ये बात कही उसके अगले पल ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया और वह इस दुनिया को छोड़ कर चले गए।

Mohammad rafi

मोहम्मद रफी :-

इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड के बेताज बादशाह मुहम्मद रफी (Muhammad Rafi) का है जिन्हें भी अपनी मौत का अंदाज़ा पहले ही हो चुका था। खबरों की माने तो साल 1980 में गाना “शाम क्यों उदास है” की रिकॉर्डिंग पूरी करने के बाद रफी ने लष्मीकांत प्यारे से यह कहा था कि क्या उन्हें जीना चाहिए, जिसे सुनकर लष्मीकांत हैरान रह गए थे। हालांकि उसके अगले दिन ही 31 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के कारण मोहम्मद रफी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Inder kumar

इंदर कुमार :-

इस लिस्ट में आखिरी नाम बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार (Inder Kumar) का है जिनके अचानक इस दुनिया को अलविदा कह जाने से हर कोई हैरान था। इंदर कुमार ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया था और अपने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीता था। वही अगर खबरों की माने तो, इंदर कुमार को भी अपनी मौत का आभास पहले ही हो चुका था। आपको जानकर हैरानी होगी कि अपने मौत के कुछ वक्त पहले इंदर ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर साझा की थी जिसके कैप्शन में उन्होंने “शांति” लिखा था। वैसे तो इंदर कभी भी सोशल मीडिया पर उतने सक्रिय नही रहते थे लेकिन जब उन्होंने अपनी तस्वीर साझा की थी तो उसके कुछ समय बाद ही उनकी मौत हो गई थीं।