ये हैं बॉलीवुड के वो एक्टर्स, जिन्होंने पर्दे पर निभाये हैं पुलिसवालों के रोल

वैसे तो हमारे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सेलेब्स पर्दे पर कई तरह के रोल निभाते है फिर चाहे वो कोई घरेलू रोल हो या गैंगस्टर का रोल लेकिन जब इनमे से कुछ सितारें पर्दे पर एक पुलिसवाले का किरदार निभाते हैं तो लोगों को उनका एक अलग रूप और टशन देखने को मिलता है वही दर्शक भी उन्हें इस रोल में खूब पसंद करते हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं जिन्होंने फिल्मों में पुलिसवाले का किरदार निभाकर अपने जबरदस्त अभिनय से लोगों का दिल जीता और बॉक्स आफिस पर धमाल मचा दिया। वही इनमे से कुछ ऐसे भी एक्टर्स हैं जिन्हें लोगों ने पुलिस के किरदार में इतना प्यार दिया कि वह दुबारा भी पर्दे पर वर्दी पहने नजर आए। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में कौन कौन से अभिनेता शामिल है।

whatsapp-group

Akshay kumar

अक्षय कुमार :-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार (Akshay Kumar) यानी कि अक्षय कुमार का हैं जिन्होंने कई फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाया है वही दर्शकों को भी उनका यह राऊडी अंदाज़ खूब पसंद आता हैं। बतादें कि अक्षय अबतक मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, मिस्टर बॉन्ड, अशांत, इंसाफ, आन और राउडी राठौर जैसी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभा चुके हैं।

Ajay devgan

whatsapp

अजय देवगन :-

इस लिस्ट में दूसरा नाम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सिंघम यानी कि अजय देवगन (Ajay Devgan) का है जिन्होंने यूं तो अपने फिल्मी करियर में कई तरह के किरदार निभाए है मगर उन्हें सबसे ज्यादा प्यार उनके पुलिस के किरदार में मिला है। अजय देवगन ने पर्दे पर पुलिस वाले के किरदार को बखूबी निभाया है वही लोगों को भी उनका ये अवतार खूब पसंद आता है। बतादें कि अजय को अबतक नाजायज, इंसान, गंगाजल, आरक्षण और सिंघम जैसी फिल्मों में पुलिस के किरदार में देखा जा चुका है।

Akshay kumar

सलमान खान :-

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) को भी पुलिस के किरदार में दर्शकों ने खूब पसंद किया है। बतादें कि वैसे तो सलमान अबतक औजार, पत्थर के फूल, गर्व और वॉन्टेड जैसी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभा चुके हैं मगर फिल्म “दबंग” में उनके पुलिस वाले किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था। इतना ही नही इस फ़िल्म के तीनों पार्ट में सलमान की एक्टिंग और एटिट्यूड को दर्शकों ने खूब सराहा था।

Sanjay dutt

संजय दत्त :-

बॉलीवुड के संजू बाबा ने भी अपने एक्टिंग करियर में कई फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाया है और लोगों ने उसे खूब पंसद भी किया है। बतादें कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) अबतक शूटआउट एट लोखंडवाला, पुलिसगिरी, थानेदार, और कुरुक्षेत्र जैसी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभा चुके हैं।

Aamir khan

आमिर खान :-

इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर आमिर खान (Aamir khan) का है जिन्होंने भले ही अबतक अपने करियर में केवल 3 फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाया हो मगर दर्शकों ने उन्हें इस किरदार में खूब पंसद किया था। आपको बतादें कि आमिर ने सबसे पहले फ़िल्म बाजी में पुलिस वाले का रोल निभाया था। इसके बाद उन्हें फ़िल्म सरफरोश में इस किरदार में देखा गया और फिर इस फ़िल्म के 13 साल बाद आमिर खान ने फरहान अख्तर की फ़िल्म ‘तलाश’ में पुलिस वाले का रोल निभाया था।

Ranveer singh

रणवीर सिंह :-

बॉलीवुड के बाजीराव यानी कि रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने भी फ़िल्म सिम्बा में अपने पुलिस के किरदार से लोगों का दिल जीत लिया था। बतादें कि रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में रणवीर ने एक निडर इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था।

Sunny deol

सनी देओल :-

इस लिस्ट में आखिरी नाम बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) का है जो यूं तो अपने हर एक किरदार में फिट बैठे हैं मगर उनका पुलिस का रोल सबसे दमदार और हिट रहा है। बतादें कि सनी अबतक विश्वात्मा, इंडियन, चैंपियन और यतीम जैसी फिल्मों मे पुलिस का किरदार निभा चुके हैं।