ये हैं एयर होस्टेज नेहा और सुनीता जिन्होने 263 भारतीए को इटली से बाहर निकाला

इटली जिस समय कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र बन गया था उस समय वहां फंसे कुछ भारतीय जो अपने देश को लौटना चाहते थे परंतु इटली में कोरोना के भारी प्रकोप के कारण कोई भी क्रू  मेंबर उन भारतीयों को लाने के लिए   जाने को तैयार नहीं था।

whatsapp-group

तब एयर इंडिया के होस्टेज नेहा ने तय किया कि अगर हम सभी डर जाएंगे तो करोना जीत जाएगा और उन्होंने इटली जाकर वहां फंसे 230 से भारतीयों को लाने का फैसला किया।

उनके परिवार वालों ने और उनके सहकर्मी ने उन्हें बहुत रोका परंतु वह भारतीय को वहां फंसे रहना नहीं देखना चाहते थे इसलिए उन्होंने वहां जाकर उन फंसे भारतीयों को लाने का फैसला किया।

एयर इंडिया ने भी इन एयर होस्टेज को पहनने के लिए अलग तरह का पोशाक भी दिया ताकि उनके स्टाफ  को कोई भी असर ना हो ।

whatsapp

इन दोनों एअर होस्टेज  ने इटली जाकर वहां फंसे 263 भारतीयों को लेकर दिल्ली आयी। इस बीच फसे भारतीयों ने भी क्रू मेंबर का काफी सहयोग किया। वह एक दूसरे से दूर से ही बात करते थे और कभी एक दूसरे को टच नहीं करने का कोशिश करते थे।

वहां से आने के बाद यह एअर होस्टेज ने अपने आप को 7 दिनों तक अलग कर लिया ताकि उनकी वजह से कोई और भी कोरोना वायरस चपेट में ना आ जाए। उनके इस हौसले से सारा देश उनका गुणगान कर रहा है वहीं लौट के आए भारतीयों में खुशी की लहर है उन्हें ऐसा लग रहा है कि निर्णय जिंदगी मिली है।