इस 93 साल के भारतीए बुजुर्ग और उनकी 88 साल की पत्नी ने दी कोरोना को दी मात

कोरोना वायरस जहां अभी तक बुजुर्गों के लिए काफी घातक सिद्ध हो रहा है वहीं केरल के इस 93 साल के थामस और उनकी 48 साल की पत्नी मरियम्मा ने कोरोनावायरस को हराकर एक मिसाल पेश किया है.

वे दोनों को  कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में पिछले 3 हफ्तों से इलाज करा रहे थे। अब इन दोनों को पूरी तरह से संक्रमण मुक्त घोषित कर दिया गया है और वह घर को लौट गए है।

केरल और महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य

भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप काफी इजाफा हो रहा है। अभी पूरे देश में 1250 लोग इसके चपेट में आ गए हैं जबकि इसमें 32 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं, वहीं 102 लोग ठीक होकर अपने घर भी वापस आ गए हैं। कोरोना वायरस से ज्यादा सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों में से केरल और महाराष्ट्र शामिल है।

केरल में अभी 234 लोग कोरोना से संक्रमित हैं वही एक शख्स की मौत भी हो गई है।इनमें से कई लोग ठीक होकर अपने घर भी वापस आए हैं। इनमें से ही एक केरल के 93 साल के बुजुर्ग थामस और उनके 88 साल की पत्नी मरियम्मा हैं जो ठीक होकर अपने घर वापस आ गई है ।

93 साल के थामस और उनकी पत्नी 28 साल की मरियम्मा कोरोना से पीड़ित थे। केरल के कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में इनका तीन हफ्तों तक इलाज हुआ। 

उसके बाद यह दोनों दंपत्ति पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर वापस लौट ग।ए इस तरह कोरोना को हराने वाले ये  दोनों देश सबसे बुजुर्ग दंपत्ति लगभग हो चुके हैं।

बेटे से हुए थे संक्रमित

93 साल के बुजुर्ग और उनकी 88 वर्ष की पत्नी दोनों को कोरोना  का संक्रमण उनके बेटे के द्वारा संपर्क आने से हुआ था। उनका बेटा जो इटली में रहता है हाल में ही अपनी पत्नी के साथ भारत आया था जिसको कोरोना   पॉजिटिव था। अपने बेटे से ही ये दोनों दंपतियों कोरोना संक्रमित हुए थे।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि 93 साल के पति और 88 साल की पत्नी दोनों ही  ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर की परेशानी  पहले से  ही थी। इनकी immunity  सिस्टम भी काफी कमजोर थी। कोरोना वायरस से जब ये  संक्रमित हो गए थे तो इनकी हालत काफी खराब होने लगी थी।

कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में इनकी बहुत अच्छे से इलाज किया गया और इन दंपतियों की बहुत अच्छे से देखभाल की गई और धीरे-धीरे इनके हालत में काफी सुधार आ कर गया डॉक्टरों के इस प्रयास से यह दोनों दंपत्ति  कोरोना मुक्त हो गए।

इस कि 93 साल के पति और 88 साल की पत्नी के ठीक हो जाने  पर  केरल के स्वास्थ्य मंत्री  जी ने  एक बहुत बड़ी सफलता करार देते हुए 40 सदस्यीय मेडिकल टीम को धन्यवाद दिया है। उन्होंने बताया है कि इनके  इलाज के दौरान एक नर्स संक्रमित हो गई थी जिससे अभी में आइसोलेशन में रखा गया है।

केरल में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगो  की संख्या बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। कल यहां 32 केस सामने आ गए थे जिससे यहां संक्रमित लोगो की संख्या 213 हो गई थी। केरल के कासगोड जिला कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है यहां 17 से भी ज्यादा संक्रमित लोग मिल चुके हैं।