आखिर कौन है ये “बेबी केजरीवाल”, जो हर बार चुनाव के वक़्त हो जाता है वायरल

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) में आप आदमी पार्टी (AAP) की बेहद शानदार जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पूरे पंजाब में जोरदार जश्न मनाया है। यही नही दिल्ली में बैठे आप कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी मुख्यालय में इस खुशी के मौके को खूब सेलिब्रेट किया है। इसी बीच एक समर्थक अपने बच्चे को एक ऐसे पोशाक में लाया था जिसे देख हर कोई हैरान था। ऐसा इसलिए क्योंकि वो बच्चा आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे भगवंत मान (Bhagwant Mann) का मिश्रण था। बतादें कि इस बच्चे को ‘बेबी केजरीवाल’ के नाम से भी पहचाना जाता है।

Baby kejriwal

कौन है ये बेबी केजरीवाल?

वैसे आपको बतादें कि ये कोई पहली बार नही है जब इस बच्चे ने सबकी निगाहें अपनी ओर खींची हो, इससे पहले भी जब दो साल पूर्व दिल्ली में विधानसभा का चुनाव हुआ था तब ये बच्चा लाइमलाइट में आया था। मालूम हो कि पार्टी का समर्थक कहलाने वाला ये बच्चा राहुल तोमर और मीनाक्षी तोमर का बेटा है और उसका नाम आव्यान तोमर है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के वक़्त भी ये बच्चा दिखाई दिया था जिसके बाद आप पार्टी ने “मफलरमैन’ कैप्शन के साथ अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया था।

हालांकि ऐसा पहली बार नही हुआ है जब राहुल और मीनाक्षी तोमर ने अपने बच्चे को AAP प्रमुख के रूप में तैयार करके पार्टी के लिए अपना समर्थन दिखाया हो। सात साल पहले भी उन्होंने अपनी बेटी परी तोमर के साथ इसी तरह की उपस्तिथि बनाई थी। जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर ‘लिटिल केजरीवाल’ के रूप में जबरदस्त वायरल हुई थी।

Baby kejriwal

दोनों मुख्यमंत्रियों के वेश में खिंचाई तस्वीरें :-

बात करें बेबी केजरीवाल के गेटअप की तो आव्यान तोमर ने नीले रंग का मफलर, स्वेटर और चश्मा पहना हुआ था जो कि अरविंद केजरीवाल का ट्रेडमार्क है। इसके अलावा बच्चे ने भगवंत मान की तरह पीली पगड़ी भी पहनी हुई थी। दो साल पहले इंटरनेट पर ‘बेबी केजरीवाल’ के रूप में वायरल हुए इस बच्चे को आप मुख्यालय में अपने पिता की गोद में देखा गया, जो आप समर्थक हैं। इस दौरान बच्चे ने दोनों मुख्यमंत्रियों के वेश में तस्वीरें खिंचवाईं और विजय चिन्ह को थामे रखा।

Baby kejriwal

आप ने किया ट्वीट :-

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी (AAP) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट द्वारा एक तस्वीर शेयर की गई जिसके कैप्शन में लिखा है, ‘#बेबीभगवंतमान हमारा प्यारा-सा, शुभंकर #BabyMufflerman अब भगवंत मान को पंजाब का सीएम बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है! #AAPdaCM’ आपको बतादें कि इस ट्वीट के सामने आने के बाद लोग इस तस्वीर को बेहद पसंद कर रहे हैं।