CM केजरीवाल ने कहा- ‘The Kashmir Files यूट्यूब पर डाल दो’ भड़के अनुपम खेर ने दिया ऐसा जवाब

90 के दशक के कश्मीर, कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इन दिनों हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्म के जरिए निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Aganihotri) ने लोगों को कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की एक झलक दिखलाई है। वही फिल्म को लेकर शुरू हुआ विवाद अब राजनीतिक गलियारों से गुजरने लगा है। कई राज्य सरकारों (State Government) ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है, तो कई इस फिल्म को टैक्स फ्री (The Kashmir Files Tax Free) करने के मुद्दे पर हंगामा मचा रही हैं। इस कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने के मुद्दे को दिल्ली विधानसभा में उठाते हुए विवेक अग्निहोत्री को ऐसी सलाह दी, जिसे सुनने के बाद फिल्म के एक्टर अनुपम खेर भड़क गए।

सीएम केजरीवाल की विवेक अग्निहोत्री को सलाह

दरअसल दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के मुद्दे को विधानसभा में उठाते हुए कहा- विवेक अग्निहोत्री को इस फिल्म को यूट्यूब पर डाल देना चाहिए। इसके बाद यह बिल्कुल फ्री हो जायेगी और सब एक दिन में ही देख लेंगे। सीएम केजरीवाल की यह बात सुनने के बाद फिल्म में अहम किरदार में नजर आए बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर भड़क गए और उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट भी किया।

Anupum Kher On CM Kejriwal

अनुपम खेर ने लिखा- अब तो दोस्तों द कश्मीर फाइल्स सिनेमा हॉल में ही जाकर देखना। आप लोगों ने 32 साल के बाद #KashmiriHindus के दुख को जाना है। उनके साथ हुए अत्याचार को समझा है। उनके साथ सहानुभूति लिखाई है, लेकिन जो लोग इस त्रासदी का मजाक उड़ा रहे हैं, कृपया उनको अपनी ताकत का एहसास कराएं।

Arvind Kejriwal And Anupam Kher

गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 200 करोड़ के क्लब का आंकड़ा पार कर चुकी है। इस फिल्म को अब तक मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, त्रिपुरा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, गोवा और बिहार सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है। फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म और पलायन की कहानी को बखूबी दिखाया गया है और यही वजह है कि यह फिल्म चौतरफा तारीफें बटोर रही है।