होली के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी नई सौगात, फिर से शुरू की गई 46 ट्रेनें

भारतीय रेलवे आये दिन अपने यात्रियों की यात्रा सुखद बनाने के लियर कोई ना कोई नया बदलाव लाती ही रहती है। चाहे रेलवे स्टेशनों पर उचित व्यवस्था का सुचारू रूप से संपादन करना हो या ट्रेनों के आवागमन की जिम्मेदारी, भारतीय रेलवे सभी बातों में अपने यात्रियों का पूरा ख्याल रखती है। इसी सिलसिले में अब भारतीय रेलवे ने होली के अवसर पर एक बार फिर पूर्वोत्तर राज्यों के यात्रियों के लिए नई सौगात पेश की है। रेल यात्रियों के लिए नई खुशखबरी है। दरअसल, भारतीय रेलवे ने 1 मार्च से 46 ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

पूर्वोंतर राज्य जाने वाले यात्रियों को होगा लाभ

 

बता दें कि ये 46 ट्रेनें वही ट्रेनें हैं जिन्हें कोहरे की वजह से दिसंबर 2021 से लेकर फरवरी 2022 तक के लिए रद्द कर दिया गया था। बता दें कि बीते दिसंबर माह में पूरे उत्तर बिहार के साथ-साथ देशभर में कोहरे की मार पर रही थी। इसी वजह से ट्रेनों के आवागमन में होती असुविधा के मद्देनजर इन ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया था। होली के मद्देनजर भारतीय रेलवे की तरफ से अपने यात्रियों को दी गयी यह सौगात बेहद खास है और इन ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से यूपी, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के अलावा पूर्वोंतर राज्य जाने वाले यात्रियों को काफी राहत म‍िलेगी और यात्रा भी सुगम होगी।

इन ट्रेनों का परिचालन होगा फिर से शुरू

 

बता दें कि अप और डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस, अप और डाउन लिच्छवी एक्सप्रेस , अप और डाउन चंडीगढ़ डिब्रुगढ़ एक्सप्रेस, अप और डाउन मुजफ्फरपुर बनारस एक्सप्रेस , अप और डाउन हरिहरनाथ एक्सप्रेस और अप और डाउन शहीद एक्सप्रेस पूरे तीन माह बाद यात्रियों के लिए चलेगी । इसके साथ ही सप्‍ताह में एक दिन ‘अप और डाउन’ रूट से रद्द की गई 21 जोड़ी ट्रेनें सप्ताह में सातों द‍िन चलेंगी, जिसमें सप्तक्रांति एक्सफास्ट एक्सप्रेस, वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस,
बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस और बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस शामिल है।