बहुत दिन तम्बू मे रहने के बाद आज अयोध्या मे रामलला हुए फाइवर के मंदिर मे शिफ्ट

अयोध्या में जहां भगवान राम लला बहुत दिनों से टेंट में मौजूद थे आज नवरात्र के प्रथम दिन उनको अस्थाई रूप से बने एक फाइबर के मंदिर में शिफ्ट किया गया है। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी मौजूद थे। उन्होंने नए मंदिर में भगवान राम लला की आरती भी की।

आज सुबह 3:00 बजे राम जन्मभूमि के गर्भ गृह में रामलला को स्नान करके उनका पूजा अर्चना करके उनको फाइबर से बने नए मंदिर में लाया गया। भारी मंत्रोचार के साथ रामलला को पूरे विधि पूजा के साथ उनको नए  घर में लाया गया। इस दौरान मंदिर के सारे पुजारी और ट्रस्ट के सारे लोग मौजूद थे।

Image Source Google

बता दें कि इस नए बने मंदिर में रामलला को चांदी के सिंहासन पर विराजमान किया गया है।भगवान श्रीराम का सिहासन 9.5 किलो का है। भगवान श्रीराम को यहां पर विराजमान करने के बाद अब मुख्य भाग गर्भ गृह का निर्माण का कार्य शुरू होगा।

Image Source Google

चांदी का यह सिहासन जयपुर के कारीगरों के द्वारा बनाया गया बहुत ही आश्चर्यजनक सिहासन है। चांदी के सिहासन में सूर्य देव की आकृति और दो मोर उसके साइड में उद्धृत किए गए हैं।रामलला इसी सिहासन पर विराजमान है। इससे पहले गर्भ गृह में रामलला लकड़ी के सिहासन पर विराजमान थे।