वुहान बनते जा रहा है बिहार का यह जिला,51 मे से 20 कोरोना केस आए है इस जिले से

बिहार का सिवान जिला कोरोना से जुड़े मामले में अभी बुहान बनता जा रहा है। अभी बिहार के सिवान जिले से करोना के लगभग 20 केस सामने आ चुके हैं वहीं बिहार में अभी टोटल कोरोना से जुड़े संक्रमण लोगों की संख्या 51 है। इस जिले में कोरोनावायरस एक ही परिवार के लोगों में काफी ज्यादा हो रहा है। परिवार के सभी सदस्य को रोना से संक्रमित हो जा रहे हैं।सिवान में कोरोना वायरस का प्रकोप इस तरह से बढ़ते जा रहा है कि लगता है कि एक रिकॉर्ड ही खड़ा हो जाएगा।

ओमान से लौटकर आया युवक ने फैलाया कोरोना

कोरोना फैलाने मे यह शख्स जो ओमान से लौटकर आया था वह अपने पूरे परिवार को ही इसको कोरोना के संक्रमण में डाल दिया है। एक शख्स ओमान से लौटने के बाद खुद को आइसोलेशन में नहीं रखा जिसका घातक परिणाम सामने आ रहा है। इसके कारण से परिवार के लगभग सभी सदस्य इस कोरोना से संक्रमण में आ गए हैं। इस परिवार के 7 महिलाएं और दो पुरुष कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इस तरह से एक ही परिवार के 9 सदस्य करोना से संक्रमित हैं।

शुरुआत मे मुंगेर से आए थे कोरोना के मामले

धीरे-धीरे सिवान जिले की स्थिति बद से बदतर देखने को मिल रहा है। शुरुआती में बिहार मे कोरोना का जो संक्रमण का मामला सामने आया था वह मुंगेर जिला से था जिसकी बाद में जाकर मौत हो गई थी और इसकी मौत के बाद ही कोरोना से संक्रमण होने की बात भी आई थी। इसके भी आसपास के लोग और परिवार के लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे जिनका बाद में इलाज के बाद करो ना खत्म हो गया था।

परंतु अभी सिवान जिला मे कोरोना के मामले काफी बढ़ते जा रहा है सरकार को इस पर सक्त होने की आवश्यकता है। देखते हैं इस पर से राज्य सरकार क्या निर्णय लेती है। क्या इस जिले को जो अब वोहान बनते जा रहा है इसको सील किया जाएगा या नहीं।