शाहरुख खान ने दी कोरोना से लड़ाई मे बहुत बड़ी डोनेशन,हो रही है काफी बड़ाई

कोरोना वायरस आज पूरे देश में फैल चुका है। प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले ही इस वायरस से निपटने के लिए लोगों से मदद के लिए अपील की थी। इसको इसको लेकर कई बड़े अभिनेताओं मदद के लिए आगे आए थे।

अब बॉलीवुड के किंग खान भी मदद के लिए आगे आए हैं। शाहरुख खान ने इस महामारी से निपटने के लिए एक बहुत बड़ी डोनेशन दी है। पता चल रहा है कि उन्होंने काफी जगह पर डोनेशन दिया है।

इस डोनेशन के बाद शाहरुख खान पुरे सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे हैं। जब डोनेशन देने का सिलसिला शुरू हुआ तो कई लोग का डोनेशनन देने के बाद लोग शाहरुख खान से भी डोनेशन की बात पूछते नजर आए थे। परंतु उस समय कोई जवाब नहीं मिला।

अब जब शाहरुख खान के डोनेशन की बात सामने आई है तो सब कोई बिल्कुल आश्चर्य कर रहे हैं।उनके इस काम की काफी बढ़ई की जा रही हैं।शाहरुख खान के मुताबिक इन्होंने 7 तरह से इस कोरोना वायरस में लोगों की मदद किया है।

इस 7 तरह से किया मदद

शाहरुख खान का पहला मदद PM CARE फ़ंड के द्वारा किया गया है। दूसरा मदद उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना योगदान करके दिया। वहीं उन्होंने तीसरी मदद स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण देकर किया है।

चौथा मदद उन्होंने एक संस्था द अर्थ फाउंडेशन के जरिए किया। यह संस्था 5500 लोगों को 1 महीने तक खाने का पैकेट देगी। वही पांचवी मदद उन्होंने रोटी फाउंडेशन के जरिए किया है जो 10000 लोगों को 1 महीने तक खाने की पैकेट देगी।

छठी मदद वर्किंग पीपल चार्टर के द्वारा किया है जो दिल्ली वाले मजदूरों को राशन खाना पहुंचाएगी। सातवी मदद    उन्होंने यूपी बिहार और दिल्ली पश्चिम बंगाल उत्तराखंड में एसिड अटैक वाले सर्वाइवर को मासिक वेतन देखकर किया है।

ऐसे शाहरुख खान ने अपनी योगदान की रकम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। फिर भी उनके फैंस के द्वारा कहा जा रहा है कि उन्होंने ₹70करोड़ का मदद किया है।

अरविंद केजरीवाल ने इस मदद के लिए उनका धन्यवाद भी कहा

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शाहरुख खान को इस मदद के लिए उनका धन्यवाद भी कहा है। शाहरुख खान ने भी इसका जवाब देते हुए कहा कि आप तो दिल्ली वाले हो थैंक यू मत बोलो आप हुकुम करो। इसके बाद शाहरुख खान ने भी कहा कि हम अपने दिल्ली भाई भाइयों भाइयों के लिए काम करते रहेंगे।अगर ईश्वर ने चाहा तो यह मुसीबत जल्दी ही निकल जाएगी।