Bold Movie: बोल्ड सीन के चलते थियेटर में बैन हुई ये पांच फिल्में, OTT पर संभल कर देखें

एंटरटेनमेंट की दुनिया में इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) का नाम लगातार नई ऊंचाइयां छू रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती फिल्मे, वेब सीरीज (New Web Series On OTT) व्यूज और कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही हैं। ऐसे में कई वेब सीरीज (New Web Series) ऐसी भी हैं, जिनमें बोल्ड और इंटिमेट कंटेंट की भरमार है। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि कभी सिनेमाघरों पर अपने बोल्ड और विवादित कंटेंट के चलते बैन हो चुकी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है। इस लिस्ट में अनफ्रीडम (Unfreedom) से लेकर ब्लैक फ्राईडे (Black Friday) तक जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल है।

ब्लैक फ्राईडे

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म ब्लैक फ्राइडे का नाम इस लिस्ट में शामिल है। बता दे यह फिल्म सारी 1993 के मुंबई बम धमाकों पर आधारित है। इस फिल्म को भारत में रिलीज के साथ ही बैन कर दिया गया था। हालांकि अब यह फिल्म आप ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर आसानी से देख सकते हैं। इसे हॉटस्टार पर रिलीज कर दिया गया है।

अनफ्रीडम

अनफ्रीडम वेब सीरीज को इसके बोल्ड कंटेंट के चलते थियेटर में रिलीज नहीं किया गया था। हालांकि अब इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है। इसे आप आराम से ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इस फिल्म में लेस्बियन लव स्टोरी को दिखाया गया है। इस फिल्म में बोल्ड सीन की भरमार है।

गांडू

इस वेब सीरीज को भी आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इसके बोल्ड कंटेंट के चलते इसे थियेटर में रिलीज नहीं किया गया था। यह एक इरॉटिक ब्लैक एंड वाइट ड्रामा आर्ट फिल्म है। इस फिल्म की स्क्रीनिंग बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान रखी गई थी।

परजानिया

यह फिल्म गुजरात दंगों पर आधारित कहानी को बयां करती है। इस फिल्म को सिनेमा हॉल में रिलीज करने पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि अब इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और सारिका हसन मुख्य भूमिका में नजर आए हैं।

लोएव

ये वेब सीरीज दो लड़कों की प्रेम कहानी पर आधारित है। इन शॉर्ट यह वेब सीरीज गे रिलेशनशिप पर आधारित है। इस फिल्म में काफी ज्यादा बोल्ड और इंटिमेट सीन दिए गए हैं। जब यह फिल्म बनी तो इसे थिएटर पर रिलीज करने से मना कर दिया गया। हालांकि अब इस वेब सीरीज को नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म को लेकर बता दें कि ये बिल्कुल भी फैमिली वॉचमूवी नहीं है।