फ़ोटो देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप, 20 सालों में इतनी बदल गई है ‘ये दिल आशिकाना’ की हीरोइन

यू तो बॉलीवुड में कई जगमगाते सितारे हैं जिनकी रोशनी से ऑडियंस की आंखे और दिल जगमगा जातें है। पर कुछ सितारे ऐसे भी होते है जो कुछ वक्त बाद इस जगमगाती दुनिया से गायब हो जाते है पर उनकी निभाई अदाकारी लोग भूल नही पाते और उनके बारे में जानने को उकसुक हो जाते हैं। ऐसी ही एक अदाकारा है – जीविधा शर्मा।आप सब को बॉलीवुड फ़िल्म ‘ये दिल है आशिकाना’ तो याद होगी। यह बॉलीवुड फिल्म 2002 में रिलीज़ हुई थी जिनके मुख्य एक्टर करण नाथ और मुख्य एक्ट्रेस जीविधा शर्मा थे। इस फ़िल्म में दोनों की लाजवाब केमिस्ट्री देखने को मिली थी। लेकिन इस फ़िल्म के बाद जीविधा शर्मा फिल्मों में कम नज़र आने लगी। और अब वह बॉलीवुड से दुर हो गयी है।

इस फ़िल्म से बॉलीवुड में किया था डेब्यू

Ye-dil-aashiqanaa-fame-Actress-jividha-Sharma

जीविधा ने ‘ये दिल है आशिकाना’ फ़िल्म से बॉलीवुड में किया था डेब्यू। यह वही जीविधा शर्मा है जिनके होंठों के नीचे फ़िल्म में तिल देखने को मिला था और उन्होंने अपनी अदाओं, एक्सप्रेशंस और एक्टिंग से सभी को दीवाना बना दिया था। उन्होंने मूवी में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले किया था। इसी फिल्म से जिविधा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भी की थी। मगर धीरे-धीरे जिविधा गायब हो गईं और इन 20 सालों में वो बहुत ही बदल गई हैं। जीविधा भले ही फिल्मी दुनिया से दुर हो, लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट है, जहां पर वो खुद से जुड़ी तमाम पोस्ट्स शेयर करती रहती हैं। ऐसे में उनकी अगर अब की फोटोज पर नजर डाली जाए तो उनकी ग्लैमरस फोटोज में उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है।

फिल्म ‘ताल’ में ऐश्वर्या राय संग कर चुकी है काम

Actress-jividha-Sharma

जीविधा शर्मा ने फिल्म ‘ताल’ में ऐश्वर्या राय बच्चन की बहन का रोल प्ले किया था, लेकिन इसके बाद बताया जाता है कि उन्हें हिंदी फिल्मों से अच्छे ऑफर्स नहीं मिले तो उन्होंने साउथ इंडस्ट्री का रुख कर लिया। उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘युवारत्ना’ में काम किया था। इसके बाद उन्होंने पंजाबी सिनेमा में भी काम किया था। उन्होंने गुरदास मान के अपोजिट फिल्म ‘मिनी पंजाब’ से पंजाबी में डेब्यू किया था। उन्होंने ‘यार अनमुले’, ‘दिल ले गई कुड़ी पंजाब दी’, ‘लायन ऑफ पंजाब’ और ‘दिल साड्डा लुटिया गया’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

इंस्टाग्राम पर हैं इतने फॉलोवर्स

Actress-jividha-Sharma

जिविधा शर्मा ने ना सिर्फ अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम किया है बल्कि वो टीवी में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने ‘तुम बिन जाऊं’ और ‘जमीन से आसमां तक’ जैसे सीरियलों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने ‘सावधान इंडिया’ और ‘फीयर फाइल्स’ जैसे शोज में छोटे रोल्स भी कुछ समय तक किए थे। जिविधा आखिरी बार ऋतिक रोशन की फिल्म ‘मोहनजोदाड़ो’ में एक छोटे से किरदार में दिखाई दीं थीं। वो भले ही फिल्मों में एक्टिव ना हों लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो इंस्टाग्राम पर अपनी खूबसूरत फोटोज शेयर करती रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 40 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।