एक SIM से दो नंबर इस्तेमाल करने का जुगाड़, कोई नहीं बता सकता कौन कर रहा है कॉल!

यह बात तो सभी जानते हैं कि एक सिम कार्ड (Sim Card) से केवल एक नंबर ही चलाया जा सकता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप एक सिम कार्ड से 2-2 फोन नंबर (One Sim With Two Number) इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ना पैसे खर्च करने की जरूरत है और ना ही कोई एक्स्ट्रा चार्ज लगेगा। कैसे आइए हम आपको बताते हैं।

one Sim Two Numbers Use

एक सिम से चलाये दो नंबर

अगर आपके मन में एक सिम कार्ड से दो नंबर चलाने का ख्याल आ रहा है, तो आप इस ट्रक का इस्तेमाल कर ऐसा कर सकते हैं। इस ट्रिक के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना जरूरी है। साथ ही फोन में इंटरनेट की सुविधा भी जरूरी है। बता दे एक स्मार्टफोन ऐप को डाउनलोड करके आप अपने स्मार्टफोन में एक ही सिम कार्ड यूज करके दो नंबर चला सकते हैं।

one Sim Two Numbers Use

खास बात यह है कि यह ट्रिक एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ही काम करती है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से ‘टेक्स्ट मी : सेकेंड फोन नंबर’ (Text Me: Second Phone Number) नाम का ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद अपने जीमेल अकाउंट की मदद से इस ऐप में साइन अप करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर सबसे नीचे दिए गए तमाम ऑप्शन में से नंबर का ऑप्शन भी आएगा, जिसे आप सेलेक्ट कर सकते हैं।

one Sim Two Numbers Use

आप अपने हिसाब से अपने नंबर का चयन कर ले, लेकिन बता दें कि इन नंबरों के लिए आपको पैसे चुकाने होंगे। पैसे देकर यहां मौजूदा अलग-अलग देशों के नंबर भी आप चुन सकते हैं। ऐप इंस्टॉल करने पर आपको फ्री नंबर भी मिलता है, जिससे आप कॉल कर सकते हैं। इसके बाद सबसे ऊपर आपको क्रेडिट दिखाई देगा, जितने क्रेडिट आपके पास होंगे आप उतने कॉल कर पाएंगे। आप इन क्रेडिट को पैसे देकर खरीद भी सकते हैं। इसेक अलावा आप वीडियोज या फिर दूसरे तरीकों से इन्हें फ्री में भी पा सकते है।