अगर आपके पास भी है 2 रुपये का पुराना सिक्का, तो आप भी बन सकते हैं लखपति! जानिए कैसे

अगर आप भी घर बैठे एक्सट्रा पैसे कमाना चाहते हैं तो ये खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है। आपको जानकर हैरानी होगी कि आप घर बैठे बिना किसी मेहनत के तुरंत पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको इस अनोखे टेकनीक के बारे में बताते हैं जिससे आप घर बैठे-बैठे एक दो नही बल्कि पांच लाख से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं।

2 rs coin

जी हां, अगर आपको पुरानी चीजों को कलेक्ट करने का बेहद शौक है तो ये शौक आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है और इसके वजह से आप लखपति बन सकते है। मालूम हो कि आज कल बाजार में पुराने कोइन्स और नोटों की खरीद बिक्री का काफी ट्रेंड चल रहा है। ऐसे में अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो आप बेहद ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

2 rs coin

इस सीरीज के सिक्कों से होगा मुनाफा :-

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि जब चीजें पुरानी हो जाती है फिर चाहे वो विंटेज कार हो या फिर पुराने सिक्के, तो इनकी गिनती एंटीक पीसेज में की जाती है और इनकी वैल्यू भी बाजार में बेहद बढ़ जाती है। आपको बतादें कि एंटीक चीजों की डिमांड इंटरनेशनल मार्केट में काफी ज्यादा होती है। ऐसे में अगर आपको पास भी पुराने सिक्के या नोट हैं तो आपको लखपति बनने से कोई भी नही रोक सकता है। बस इस प्रक्रिया के लिए आपके पास 2 रुपये के सिक्के होने चाहिए। बस इसकी शर्त ये है कि वो सिक्का साल 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का ही होना चाहिए।

2 rs coin

ये हैं सिक्के बेचने की प्रक्रिया :-

2 रुपये के इस सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको ओएलएक्स की वेबसाइट पर जाना होगा और वहां एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करना होगा।  इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो को क्लिक करके अपलोड करना और फिर अपना मोबाइल नंबर और ए-मेल आईडी दर्ज करना होगा।

2 rs coin

फिर जिस भी खरीददार को आपके सिक्के खरीदने में दिलचस्पी होगी वो आपको सीधा कांटेक्ट करेंगे। वेबसाइट के मुताबिक, अगर आप भाग्यशाली हुए तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे और उसके बाद आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं। मालूम हो कि भारत में साल 1982 में पहली बार 2 रुपये के सिक्के को पेश किया गया था।