सहारा इंडिया पर बड़ा अपडेट, सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला

देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट से सहारा ग्रुप को तगड़ा झटका (SC On Sahara India) लगा है। देश के शीर्ष अदालत ने सहारा ग्रुप (Sahara Group) से जुड़ी नौ कंपनियों को गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय की जांच पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के द्वारा सुनाए गए फैसले को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोट से बीमा क्षेत्र की कंपनी सहारा ग्रुप को झटका (SC Big Blow On Sahara Group) लगा है।

SC On Sahara India

सहारा ग्रुप को SC से बड़ा झटका

सर्वोच्च अदालत ने सहारा ग्रुप से जुड़े नौ कंपनियों को दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय की जांच पर रोक लगाने के सुनाए गए फैसले को खारिज कर दिया है। मामले में जांच पर हाईकोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले रोक लगाने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह उचित नहीं था। वैधानिक कॉर्पोरेट धोखाधड़ी जांच एजेंसी ने दिल्ली हाईकोर्ट के 13 दिसंबर 2021 को आदेश के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने हाईकोर्ट के विरुद्ध SFIO की अपील की इजाजत दी थी।

SC On Sahara India

हाई कोर्ट ने सहारा ग्रुप के प्रमुख और अन्य के विरुद्ध जबरदस्ती और लुकआउट नोटिस सहित सभी कारवाई पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। सहारा ग्रुप के नौ कंपनियों के जांच के लिए हाईकोर्ट ने SFIO के आदेशों के क्रियान्वयन पूरी तरह रोक लगा दी थी। बताते चलें कि पूरे मामले की सुनवाई पर फैसला सुप्रीम कोर्ट ने 17 मई को सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट को सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जानकारी देते हुए कहा था कि सुब्रत रॉय के विरुद्ध अन्य बेंच के द्वारा लुक आउट सर्कुलर पर रोक लगाने के विषय में SFIO की ओर से कुछ उम्मीद थी।