ये 5 बाइक्स भारत में सबसे ज्यादा बिकती है, बाइक खरीदने का है मन तो जरूर देख लें लिस्ट

भारत के टू व्हीलर मार्केट (Indian Two Wheeler Market) में हर दिन एक से बढ़कर एक नई बाइक के मॉडल लॉन्च होते रहते हैं। दरअसल भारत में भारी तादाद में लोग टू व्हीलर वाहन (Two Wheeler New Launch) चलाना पसंद करते हैं। ऐसे में हर दिन मार्केट में आने वाले नए-नए मॉडल (New Bike Launch In Market) को लेकर लोगों के बीच एक्साइटमेंट भी बनी रहती है। इस कड़ी में आइए हम आपको बताते हैं कि भारत में हमेशा टॉप 5 में अपनी जगह बनाने वाले कौन से पांच मॉडल (Top 5 Best Selling Bikes) है, जिनकी बिक्री अप्रैल 2022 में की सबसे ज्यादा हुई है।

Hero Splendor Plus

Hero Splendor Plus

देश की सबसे मशहूर कंपनी हीरो मोटर कॉर्प अपनी नई बाइक स्प्लेंडर प्लस को मार्केट में नए फीचर और नई टेक्निक के साथ लॉन्च किया है। इस बार भी हीरो की यह बाइक टॉप पोजीशन पर बनी हुई है। अप्रैल महीने में कंपनी ने इस बाइक की 2,34,085 यूनिट की बिक्री की है, जबकि बीते साल कंपनी ने इसकी 1,93,5018 यूनिट की बिक्री की थी।

Hero Splendor Plus

Honda CB shine

125cc बाइक सेगमेंट में होंडा सीबी शाइन सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। बता दे अप्रैल महीने में इस बाइक की दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़े दर्ज किए गए हैं। इस बाइक में बीते महीने 1,05,413 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि पिछले साल समान अवधि में इस कंपनी ने 79,294 यूनिट्स की बिक्री की थी।

Hero Splendor Plus

HF Deluxe

सबसे ज्यादा बाइक यूनिट बिकने की लिस्ट में तीसरे नंबर पर HF Deluxe का नाम दर्ज है बेहतर माइलेज और अपने खूबसूरत मॉडल लुक के साथ बीते महीने इस कंपनी ने 100601 यूनिट की बिक्री की है जबकि पिछले साल समान अवधि में कंपनी ने इस बाइक की 71570 यूनिट की बिक्री की थी।

Hero Splendor Plus

Bajaj Pulsar

देश में चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बजाज ऑटो की पल्सर है बता दे बीते साल के मुकाबले इस बाइक ने इस महीने भले ही कम यूनिट्स की बिक्री की लेकिन आज भी बजाज पल्सर लोगों की पसंद का हिस्सा है बात आंकड़ों के आधार पर करें तो बता दे अप्रैल महीने में इस बाइक की 40040 यूनिट की बिक्री हुई है जबकि बीते साल समान अवधि में 66586 यूनिट की बिक्री की गई थी।

Hero Splendor Plus

Bajaj Platina

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर बजाज प्लैटिना का नाम शामिल है। कंपनी ने बीते महीने 39,780 यूनिट की बिक्री की है, जबकि बीते साल इसी अवधि के दौरान कंपनी ने 35467 यूनिट की बिक्री की थी।