हिरण मामले में Salman Khan पर आया बड़ा फैसला, लंबे इंतजार के बाद हाई कोर्ट ने सुनाया

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan Highcourt) में बॉलीवुड के दबंग भाईजान सलमान खान (Salman Khan) को बड़ी राहत देते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। दरअसल हाई कोर्ट में सलमान खान की तरफ से डाली गई ट्रांसफर पिटिशन (Salman Khan Transfer Petition) को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद अब सभी मामलों (Salman Khan Kakani Deer Hunting Case) की एक साथ सुनवाई हाईकोर्ट में होगी। हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद सलमान खान को बार-बार पेशी के लिए हाजिर नहीं होना होगा।

Salman Khan Kakani Deer Hunting Case

सलमान को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

गौरतलब है कि सोमवार को हाई कोर्ट में सलमान खान के वकील ने उनकी ओर से पूरा पक्ष रखा, जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। बता दें कोर्ट की सुनवाई के दौरान सलमान खान की बहन अलवीरा भी कोर्ट रूम में मौजूद रही। मालूम हो कि यह सुनवाई काले हिरण के अवैध शिकार के मामले से जुड़ी हुई है।

क्या है काले हिरण का मामला

याद दिला दे सलमान खान ने साल 1998 सितंबर में राजस्थान के जोधपुर में फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ इस फिल्म की बाकी कास्ट टीम सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलम, सैफ अली खान सहित कई लोग मौजूद थे। यह लोग शिकार खेलने के लिए गए थे। ऐसे में सलमान पर आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया। रिपोर्ट के मुताबिक 27, 28 सितंबर और 1 और 2 अक्टूबर को यह शिकार हुआ था।

इस मामले में सलमान खान के साथ इस फिल्म के बाकी कलाकारों पर उन्हें उकसाने का आरोप लगा था, जिसके बाद सलमान की गिरफ्तारी भी हुई थी। इस मामले में सलमान खान को छोड़कर सभी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया था। हालांकि सलमान खान इस विवाद में लगातार लंबे समय से फंसे हुए हैं।

Salman Khan Kakani Deer Hunting Case

सलमान खान पर मथानिया और भवाद में दो चिंकारा के शिकार के लिए दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। वही कांकाणी के काले हिरण का शिकार को लेकर जोधपुर के निचली अदालत ने सलमान खान को दोषी करार पाया था। साथ ही लाइसेंस खत्म होने के बाद भी 32 और 22 बोर की राइफल रखने का चौथा मामला आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया था। इस मामले में सलमान खान को सजा भी हो चुकी है।