Rishabh Pant: 36 मैचों से बाहर हुए ऋषभ पंत, टूट सकता है वर्ल्ड कप 2023 खेलने का सपना! जाने अब कैसी है तबीतय?

Rishabh Pant Health Report: साल 2022 के आखिर में हुए ऋषभ पंत के एक्सीडेंट ने उनके परिवार और फैंस के साथ-साथ पूरे क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया है। साल 2022 के अंत के साथ-साथ ऋषभ पंत के परिवार की साल 2023 की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही है। ऋषभ पंत नए साल की शुरुआत करने के लिए अपने परिवार के पास जा रहे थे, तो वही एक्सीडेंट के बाद नए साल का जश्न तो छोड़ो अब उनके क्रिकेट करियर पर भी मुश्किलों के बादल मंडरा रहे हैं। ऋषभ पंत का इलाज फिलहाल मुंबई के एक अस्पताल में हो रहा है। सड़क हादसे में तो वह बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उनकी हालत अभी भी ठीक नहीं है।

whatsapp-group

Rishabh Pant

सफल रही ऋषभ पंत की सर्जरी

बता दे हाल ही में उनकी लिगामेंट सर्जरी हुई है। वही डॉक्टर का कहना है कि उन्हें नॉर्मल होने और ठीक ढंग से चलने-फिरने में 6 से 7 महीने का समय लग सकता है। इससे साफ है कि ऋषभ पंत को क्रिकेट के मैदान में वापसी करने में एक लंबा समय लगेगा। यानी इस हादसे के कारण उनका यह साल तो पूरी तरह से बर्बाद ही माना जा रहा है। वही मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उन्हें एक साल के लिए क्रिकेट से बाहर भी कर दिया गया है। बता दे इस साल एशिया कप, वनडे वर्ल्ड कप जैसे कई बड़े टूर्नामेंट खेले जाने थे, वहीं अब ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद उनके यह दोनों बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

Rishabh Pant

whatsapp

ऋषभ पंत की सर्जरी के बाद करीब 7 हफ्ते तक उन्हें चलने-फिरने के लिए बिल्कुल मना किया गया है। वही इस सर्जरी के बाद उनके पूरी तरह से ठीक होने में डॉक्टरों ने 4 से 5 महीने का समय लगना संभवना जताई है। ऐसे में वह कई सीरीज खेलने से चूक जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और खेल के मैदान में वापसी करने में 9 महीने से ज्यादा का समय लग सकता है

बतादे टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ 3 t20 सीरीज 3 वनडे मैच सीरीज खेलने में व्यस्त है हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट और 3 वनडे मैच भी भारतीय टीम खेल मैदान में उतरेगी वहीं जुलाई में भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच तीन वनडे मैच और तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होगी।

Rishabh Pant

वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत

बता दे इस साल सितंबर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज खेली जानी है। ऋषभ पंत इस सीरीज में भी मैदान में खेलते नजर नहीं आएंगे। वहीं अक्टूबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी उनके लौटने की संभावनाएं कम ही नजर आ रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि साल के खत्म होने से पहले ऋषभ पंत शायद ही मैदान में वापसी कर सकते हैं। फिलहाल ऋषभ पंत के मैदान में वापसी करने को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई ऑफिशल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है।