आलिया भट्ट को डेट करने वाले रणबीर कभी थे कटरीना कैफ के आशिक़, फिर इस वजह से हुआ था ब्रेकअप

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहते हैं। इन दिनों वह एक्ट्रेस आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं। वैसे तो दोनों में से किसी ने भी अपने इस रिश्ते की आधिकारिक तौर पर घोषणा नही की है। मगर दोनों को अक्सर एक दूसरे के साथ वक़्त बिताते देखा जाता है।

Alia bhatt and ranbir kapoor

वैसे आलिया से पहले रणबीर का नाम कटरीना कैफ से भी जुड़ चुका है। दोनों के रिलेशनशिप की खबरों ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थी। वही लोगों को भी उनकी ये जोड़ी बेहद पसंद थी। मगर दोनों का ये रिश्ता बेहद जल्द ही खत्म भी हो गया। तो चलिए ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि आखिर रणबीर और कटरीना का रिश्ता कैसे शुरू हुआ था और क्यों खत्म हो गया।

फ़िल्म की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी नजदीकियां :-

Katrina kaif and ranbir kapoor

आपको बतादें कि साल 2009 में आई फ़िल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के दौरान कटरीना कैफ और रणबीर कपूर के प्यार की शुरुवात हुई थी। इस फ़िल्म के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। इसके बाद अगले साल आई फिल्म ‘राजनीति’ ने दोनों के रिश्ते को नया नाम दे दिया और फिर देखते ही देखते मीडिया में दोनों के अफेयर की खबरें भी पक्की हो गई।

Ranbir kapoor and katrina kaif

बाद में दोनों एक दूसरे को लेकर कितना गंभीर थे वो बात तब साबित हुई जब कटरीना और रणबीर की निजी और बोल्ड तस्वीरें लोगों के सामने आई थी। फिल्मों में तो दोनों की इस जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया ही गया, ऑफस्क्रीन भी लोगों ने रणबीर और कटरीना की जोड़ी को खूब प्यार दिया।

शादी करने वाले थे रणबीर-कटरीना :-

Katrina kaif and ranbir kapoor

फिर साल 2014 में ऐसी खबरें सामने आई कि रणबीर और कटरीना लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। इतना ही नही दोनों के शादी की खबरें भी मीडिया में आने लगी थी। एक तरफ जहां फैंस इनकी शादी की डेट का इंतजार कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ ये खबर सामने आने लगी कि उनका ब्रेकअप हो गया है।

इस वजह से अलग हुए थे रणबीर और कटरीना :-

Ranbir kapoor and katrina kaif

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि जिस तरह रणबीर और कटरीना के रिलेशनशिप ने सुर्खियां बटोरी थी। ठीक उसी तरह उनके ब्रेकअप ने भी लोगों का ध्यान अपनी और खींचा था। वैसे तो आजतक इस बात का खुलासा नही हो पाया कि आखिर रणबीर और कटरीना का ब्रेकअप क्यों हुआ। लेकिन अगर रिपोर्ट्स की माने तो नीतू कपूर की वजह से ही रणबीर और कटरीना अलग हुए थे। जी हां कहा जाता है कि नीतू कपूर को कटरीना पसंद नहीं थीं और इस वजह से रणबीर ने कटरीना से अपने संबंध तोड़ दिए थे।

ब्रेकअप के बाद भी बने रहे अच्छे दोस्त :-

Ranbir kapoor and katrina kaif

हालांकि ब्रेकअप के बाद भी कटरीना और रणबीर ने अपनी दोस्ती जारी रखी और फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में एक साथ नजर आए थे। दोनों अब अपनी लाइफ में भी बेहद आगे बढ़ चुके हैं। एक तरफ जहां इन दिनों रणबीर आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं तो वही दूसरी तरफ कटरीना कैफ ने बीते 9 दिसंबर को एक्टर विक्की कौशल संग शादी कर अपने नए जिंदगी की शुरुवात की है।