ये है ‘रामायण’ स्टार्स के रियल लाइफ पार्टनर्स, कोई है डायरेक्टर तो किसी ने मिस इंडिया से रचाई थी शादी

Ramayan Serial Stars life partners: रामानंद सागर द्वारा निर्देशित रामायण देश के सबसे चर्चित टीवी सीरियल्स में से एक है। 90 के दशक में टेलीकास्ट हुई रामायण से इसमें नजर आए हर एक किरदार ने हर घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई। आलम यह था कि लोग रामायण में नजर आए भगवान राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले लोगों को घरों में पूजने लगे थे। 78 एपिसोड में टेलीकास्ट हुई 90 के दशक की ये रामायण उस दौर का सबसे महंगा शो थी। ऐसे में आइए आज हम आपको रामायण से हर घर में अपनी पहचान खड़ी करने वाले इन सभी स्टार्स के रियल लाइफ पार्टनर के बारे में बताते हैं और साथ ही बताते हैं कि आज यह लोग कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

whatsapp-group

अरुण गोविल

रामायण सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की असली पत्नी का नाम श्रीलेखा है। अरुण गोविल और श्रीलेखा के दो बच्चे हैं। अरुण गोविल अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में ही रहते हैं।

whatsapp

दीपिका चिखलिया

इस शो में माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने अपने दमदार अभिनय से लाखों-करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया था। दीपिका चिखलिया ने निजी जिंदगी में एक बिजनेसमैन के साथ शादी की थी, जिनका नाम हेमंत टोपीवाला है। हेमंत और दीपिका की दो बेटियां हैं। दीपिका अपने परिवार के साथ मुंबई में ही रहती है।

dara singh family

दारा सिंह

रामायण सीरियल में राम भक्त हनुमान का किरदार निभाने वाले दारा सिंह ने दो शादियां की थी। दारा सिंह ने पहली शादी 14 साल की उम्र में की थी और उन्होंने दूसरी शादी सुरजीत कौर से की थी। दारा सिंह के कुल 6 बच्चे हैं।

Padma Khanna And Jagdish L Sidana

पद्मा खन्ना

रामायण सीरियल में दशरथ की महारानी कैकई का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस पद्मा खन्ना ने फेमस फिल्म डायरेक्टर जगदीश एल सिडाना संग अपनी निजी जीवन की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ रहती है और वह अपनी निजी जिंदगी को लाइमलाइट की दुनिया से दूर रखना ही पसंद करती है।

Vijay Arora And Dilber Debara

विजय अरोड़ा

रामानंद सागर की रामायण में मेघनाथ का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा ने एक सुपरहिट मॉडल और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी दिलबर देबारा संग शादी की थी। आज वह अपने निजी जीवन में अपने परिवार के साथ ही रहते हैं और बेहद खुश हैं।