शानदार काम, जानदार अभिनय…फिर क्यों Pankaj Tripathi नहीं खरीद पाऐ आज तक लग्जरी घर और कार?

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) अभिनय की दुनिया का एक ऐसा नाम… जिसने अपने दमदार अभिनय और जानदार डायलॉग से हर किसी के दिल में अपनी एक अलग ही जगह बनाई है। पंकज त्रिपाठी का जन्म एक बेहद साधारण परिवार (Pankaj Tripathi Family Life Style) में हुआ था। इंडस्ट्री में कदम रखना उनके लिए एक बड़े सपने के जैसा था, जिसे उन्होंने अपने दम पर सच कर दिखाया। पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने अपनी पहचान अपने जानदार अभिनय और अपनी दमदार अदाकारी (Pankaj Tripathi Films And Web Series) से बनाई है।

Pankaj Tripathi

कैसा है पंकज त्रिपाठी का बॉलीवुड सफरनामा

पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब तक दर्जन से ज्यादा फिल्मों (Pankaj Tripathi Superhit Films) में काम किया है। उन्होंने अब तक फिल्मों में जितने भी किरदार निभाए वह सभी दमदार रहें। उनके डायलॉग से हर किरदार जिंदादिल नजर आया। बात चाहे खलनायक की हो या नायक की या फिर उनके कॉमेडियन कैरेक्टर की… हर बार पंकज त्रिपाठी ने अपने डायलॉग (Pankaj Tripathi Famous Dialogue) से फिल्म में जान डाल दी।

Pankaj Tripathi

ओटीटी प्लेटफॉर्म की जर्नी भी रही जानदार

पंकज त्रिपाठी ने फिल्मों के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी है, जिसे लेकर यह कहना जरा भी दो राय नहीं होगा कि वह एक उम्दा एक्टर है। पंकज त्रिपाठी हर फिल्म, हर वेब सीरीज के लिए अच्छी खासी रकम भी लेते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी बेहद साधारण जीवन जीते हैं। ऐसे में कई बार यह सवाल भी उठते हैं कि पंकज त्रिपाठी आलीशान घर क्यों नहीं खरीदते?

Pankaj Tripathi

क्यो आलीशान घर और कार नहीं खरीदते पंकज त्रिपाठी?

आपके मन में भी पंकज त्रिपाठी को लेकर यह सवाल जरूर कभी ना कभी जरूर आया होगा कि सभी एक्टर्स को बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमते देखा जाता है, लेकिन पंकज त्रिपाठी बेहद साधारण अंदाज में ही हमेशा नजर आते हैं। बात चाहे उनकी पत्नी की हो या उनके परिवार के दूसरे सदस्यों की… हमेशा सभी को सिंपल अंदाज में जिंदगी जीते देखा गया हैं। एक बार पंकज त्रिपाठी ने अपने इंटरव्यू के दौरान खुद इन सवालों का जवाब दिया था, कि आखिर क्यों वह लग्जरी घर और कार नहीं ले पाए।

Pankaj Tripathi

इस दौरान पंकज त्रिपाठी ने अपने इंटरव्यू में बताया कि- मैं एक बहुत साधारण परिवार से आता हूं। आज भले ही मैं और मेरी पत्नी सालों से मुंबई में रह रहे हैं, लेकिन हमें कभी भी लग्जरी लाइफ जीने की जरूरत महसूस नहीं हुई। मुझे नहीं लगता है कि मैं कभी एक लग्जरी कार या आलीशान घर बनाने के लिए लोन भी ले पाऊंगा। मेरा गांव में घर था। मेरे घर पर टीवी तक नहीं था… मैं पैसों की अहमियत समझते हुए बड़ा हुआ हूं… मुझे नहीं लगता कि पैसों और इस तरह की चीजों के लिए मेरा नजरिया जल्द बदलने वाला है।

Pankaj Tripathi

पंकज त्रिपाठी ने आगे कहा- मुझे ऐसा लगता है कि खुशहाल और सरल जिंदगी जीने के लिए कभी भी ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होती। मेरे पास जो है, मेरा परिवार उसी में खुश रहने की कोशिश करता है। मालूम हो कि पंकज त्रिपाठी साल 2004 में मुंबई आये थे। इस दौरान 8 साल तक उन्होंने मुंबई में काम के लिए स्ट्रगल किया। 8 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था, ऐसे में उनकी पत्नी घर चलाती थी, लेकिन उनकी मेहनत देर से ही सही पर रंग लाई और आज वहीं पंकज त्रिपाठी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है।