बिना शादी के फेमस क्रिकेटर के बच्चे की मां बनी थी ये एक्ट्रेस, ब्रेकअप के बाद भी दिया बेटी को जन्म

बॉलीवुड इंडस्ट्री और क्रिकेट जगत के बीच अक्सर कई प्रेम कहानियां सामने आती है। इनमें से कुछ सक्सेसफुल साबित होती हैं तो कई प्रेम कहानियां अधूरी रह जाती है। इन अधूरी प्रेम कहानियों में एक कहानी नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स (Neena Gupta And Vivian Richards) की भी है। नीना गुप्ता (Neena Gupta Life Story) ने बिना शादी विवियन रिचर्ड्स की बेटी (Neena Gupta And Masaba Gupta) को जन्म देने का फैसला उस समय लिया था, जब वह न सिर्फ मानसिक तौर पर बल्कि आर्थिक तौर पर भी बेहद कमजोर थी।

Neena Gupta And Vivian Richards

कठिन रहीं नीना गुप्ता की जिंदगी

नीना गुप्ता के फिल्मी करियर से ज्यादा उनकी निजी जिंदगी सुर्खियों का केंद्र रही है। खास तौर पर नीना गुप्ता की जिंदगी का वह हिस्सा जब वह वेस्टइंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में थी। इतना ही नहीं वह इस रिश्ते से प्रेगनेंट भी हो गई थी। उनकी जिंदगी में सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट तब आया जब विवियन से उनका ब्रेकअप हो गया।

Neena Gupta And Vivian Richards

अकेले दिया था बेटी को जन्म

दोनों के रिश्ते में आई कड़वाहट ब्रेकअप के फैसले तक पहुंच गई, लेकिन इसके बावजूद भी नीना गुप्ता ने अपनी बेटी को जन्म दिया। उन्होंने सिंगल मदर बनने का फैसला किया, हालांकि इस दौरान नीना गुप्ता काफी कठिन दौर से गुजर रही थी। उनके पास पैसे नहीं थे। हालात खराब हो गए थे और नीना गुप्ता को ऑपरेशन करवाने की जरूरत थी।

Neena Gupta And Masaba Gupta

डिलीवरी के लिए नहीं थे अकाउंट में पैसे

नीना गुप्ता ने अपनी जिंदगी के उतार-चढ़ाव को अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया है। उन्होंने अपने डिलीवरी पीरियड के बारे में अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा- मेरी डिलीवरी डेट करीब आ गई थी। उस समय में बहुत चिंता में पड़ गई थी, क्योंकि मेरे अकाउंट में बहुत कम पैसे थे। मैं नॉर्मल डिलीवरी ही एफोर्ड कर सकती थी, क्योंकि उसमें सिर्फ ₹2000 लग रहे थे लेकिन मैं जानती थी कि अगर मैंने c-section करवाया तो बहुत मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि इसके लिए ₹10000 की जरूरत थी।

Neena Gupta Family Photo

नीना गुप्ता ने बताया कि हालांकि इस दौरान उनके लिए सबसे बड़ी खुशी की बात यह रही कि उनकी डिलीवरी में सब कुछ ठीक रहा, क्योंकि खुशकिस्मती से उनकी डिलीवरी से कुछ समय पहले ही उनके अकाउंट में टैक्स रिवर्समेंट के ₹9000 आ गए थे जिसके बाद उनके अकाउंट में टोटल ₹12000 हो गए थे। इसके बाद नीना गुप्ता ने इन पैसों की मदद से अपनी बेटी मसाबा को जन्म दिया।

Neena Gupta And Masaba Gupta

आज फेमस डिजाइनर है बेटी

बता दें नीना गुप्ता की बेटी मसाबा आज एक फेमस डिजाइनर है। नीना गुप्ता की बेटी की हाल ही में नेटफ्लिक्स पर मसाबा मसाबा नाम की एक वेब सीरीज की रिलीज हुई थी, जिसमें मसाबा ने अपनी मां नीना गुप्ता के साथ पहली बार स्क्रीन शेयर की थी। मलाबा का कहना है कि मैं अपनी मां का कर्ज कभी नहीं छुका सकती। मैं दुनिया में उनके लिए वह सब कुछ करना चाहती हूं, जिससे मैं उनका कर्ज चुका सकूं।