47 साल के कुवारे अक्षय खन्ना को शादी नहीं लिव-इन रिलेशनशिप पर हैं विश्वास, करिश्मा कपूर ठुकरा दिया था रिश्ता

बॉलीवुड की दुनिया में कई स्टार किड ऐसे हैं जिन्होंने अपने शुरुआती करियर में आसमान छुआ, लेकिन कुछ ही समय बाद वह इंडस्ट्री से गायब हो गए। इस लिस्ट में विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के बेटे अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) का नाम भी शामिल है। अक्षय खन्ना का नाम उनकी निजी जिंदगी (Akshaye Khanna Life Story) में कई बड़ी और मशहूर अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। उन्होंने ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) से लेकर सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendra) तक कई मशहूर अभिनेत्रियों के साथ उम्दा फिल्मों में काम भी किया। हालांकि इन सबके बावजूद अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने वाले अक्षय का सिक्का इंडस्ट्री (Akshaye Khanna Films) में खासा लंबा नहीं चला।

Akshaye Khanna

दमदार रहा अक्षय का सफर

अक्षय खन्ना आज 47 साल के हो गए। 28 मार्च 1975 को अक्षय खन्ना का जन्म बॉलीवुड इंडस्ट्री के दमदार अभिनेता रहें विनोद खन्ना के घर हुआ था। अक्षय खन्ना ने साल 1997 में फिल्म हिमालय पुत्र से बॉलीवुड में डेब्यू (Akshaye Khanna Debut Film) किया। खास बात यह थी कि उनकी पहली फिल्म को उनके पिता और बॉलीवुड के सुपर स्टार विनोद खन्ना ने ही प्रोड्यूस किया था। हालांकि अक्षय की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं दिखा सकी और आौधे मुंह गिरी, लेकिन उनकी पहली फिल्म के रिलीज के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे।

Akshaye Khanna

बॉर्डर से शुरू हुआ सक्सेस का सफर

अक्षय को पहचान मल्टीस्टारर फिल्म बॉर्डर से मिली। इस फिल्म में उन्होंने भारतीय फौजी का किरदार निभाया था। अक्षय के किरदार को लोगों ने बेहद पसंद किया और इस फिल्म के साथ ही उनका बॉलीवुड सफर चल पड़ा। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद कुछ फिल्मों में अक्षय नेगेटिव रोल में भी नजर आए। उनके नेगेटिव रोल को भी लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म हमराज और रेस में नजर आए उनके नेगेटिव कैरेक्टर ने लोगों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी। हलांकि इन सबके बावजूद अक्षय खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गएष वहीं हाल ही में अक्षय ने फिल्म ढिशुम के नेगेटिव रोल से एक बार फिर से वापसी की।

Akshaye Khanna

27 साल बड़ी जयललिता को डेट करना चाहते थे अक्षय

अक्षय खन्ना की निजी जिंदगी की बात करें तो 47 साल के अक्षय अभी भी सिंगल है, लेकिन एक दौर में वह खुद से 27 साल बड़ी जयललिता को भी डेट करने की ख्वाहिश जाहिर कर चुके हैं। इंडस्ट्री में अक्षय और करिश्मा कपूर की शादी के चर्चे भी खासा सुर्खियों में थे। रिपोर्ट के मुताबिक रणधीर कपूर ने विनोद खन्ना के पास उनके बेटे यानी अक्षय खन्ना के लिए करिश्मा कपूर का रिश्ता भेजा था। तब करिश्मा कपूर एक बड़ी स्टार थी, लेकिन कहा जाता है कि बबीता कपूर को यह रिश्ता मंजूर नहीं था जिसके चलते अक्षय खन्ना कपूर परिवार के दामाद नहीं बन सकें।

Akshaye Khanna

अक्षय को नहीं शादी पर यकीन

शादी को लेकर अक्षय खन्ना की हमेशा से एक अलग ही सोच रही है। दरअसल उन्होंने अपनी सोच का खुलासा खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने कहा था कि वह शादी पर यकीन नहीं रखता, मैं शादी से ज्यादा लिव इन रिलेशनशिप पर यकीन रखता हूं… क्योंकि उनका मानना है कि 2 लोगों को साथ रहने और अपना प्यार साबित करने के लिए किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होती। हालांकि अक्षय ने भले ही शादी ना की हो, लेकिन उनके लव अफेयर्स के चर्चे इंडस्ट्री में खासा सुर्खियां बटोर चुके हैं।

Akshaye Khanna

अक्षय खन्ना के लव अफेयर की बात करें तो उनका नाम रवीना टंडन, पूजा बत्रा, ट्विंकल खन्ना, शिल्पा शेट्टी जैसी कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। हालांकि अपने किसी भी अफेयर्स को लेकर अक्षय खन्ना ने कभी भी किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। ऐसे में सुर्खियों में रहे उनके लव अफेयर के चर्चे महेश अफवाह ही साबित हुए।