Nita Ambani: जब दुल्हन बनी थी नीता अंबानी, चेहरे का नूर देख दंग थे खुद मुकेश अंबानी!

Nita Ambani Bridal Look Photos: देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने हाल ही में मर्चेंट ग्रुप के मालिक वीरेंद्र मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट संग सगाई की है। जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बनने वाले हैं। सभी जानते हैं कि मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस है। इसके अलावा वह काफी लैविश लाइफ स्टाइल जीना भी पसंद करती है। हाल फिलहाल नीता अंबानी की 38 साल पुरानी वह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जब वह दुल्हन बनकर मुकेश अंबानी के परिवार में शामिल हुई थी। इस दौरान दुल्हन बनी नीता अंबानी के चेहरे का नूर और उनकी खूबसूरती देख आप भी उनके मुरीद हो जाएंगे।

whatsapp-group

Mukesh Ambani And Nita Ambani

दिलचस्प है नीता और मुकेश अंबानी की लव-स्टोरी

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के प्यार की कहानी भी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है। 38 साल पहले अंबानी परिवार में बहू बनकर आई नीता बचपन से ही क्लासिकल डांस की शौकीन थी। उनकी मां हमेशा से चाहती थी कि उनकी बेटी चार्टर्ड अकाउंटेंट बनें, ऐसे में नीता अंबानी ने डांसिंग को छोड़ अपना करियर टीचिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग को बनाने का फैसला किया। ऐसे में क्लासिकल डांस की शौकीन नीता अंबानी जब एक नवरात्रि पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची, तो वहां पर धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिला धीरूभाई अंबानी भी उनके साथ आई थी।

Mukesh Ambani And Nita Ambani

whatsapp

पहली ही नजर में पसंद आ गई थी नीता अंबानी

इसके बाद फंक्शन में नीता अंबानी को डांस करते देखने के बाद धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन ने यह मन बना लिया कि वह उन्हें अपनी बहू बनाएंगे। इसके बाद उन्होंने नीता अंबानी के बारे में सारी जानकारी जुटाई और उनके घर फोन भी मिला दिया। इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में हुआ था जिसमें कहा गया था कि वह फोन भी नीता ने ही उठाया था और दूसरी तरफ से धीरूभाई अंबानी फोन पर थे। यह सुनकर पहले नीता को यकीन नहीं हुआ और उन्होंने गलत नंबर बोल कर फोन को काट दिया। ऐसा एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार हुआ, वहीं जब तीसरी बार फोन आया तो उन्हें यकीन हुआ कि यह सच में उन्हीं का नंबर है।

Mukesh Ambani And Nita Ambani

जब प्रोपज करने के बाद जिद्द पर अड़ गए मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने इसके बाद बड़े ही अजीबोगरीब अंदाज में नीता अंबानी को शादी के लिए प्रपोज किया था। मुकेश और नीता कार में ड्राइव के लिए जा रहे थे कि तभी एक सिग्नल पर गाड़ी रुकी, जहां पर मुकेश अंबानी ने नीता से पूछा कि क्या वह उनसे शादी करेंगी… जैसे ही उन्होंने यह सवाल किया सिग्नल ग्रीन हो गया और पीछे की सभी गाड़ियां हॉर्न बजाने लगी। नीता ने गाड़ी चलाने के लिए कहा… लेकिन मुकेश अंबानी ने ठान ली कि जवाब सुनने के बाद ही वह अपनी गाड़ी को आगे बढ़ाएंगे।

Mukesh Ambani And Nita Ambani

इन सबके बीच नीता ने मुकेश अंबानी से शादी के लिए हां कहा था। मुकेश अंबानी से शादी करने के बाद अंबानी परिवार में नीता अंबानी ने बतौर हाउसवाइफ पहले घर को संभाला। इसके बाद वह एक बिजनेसवुमन के तौर पर भी एक कामयाब शख्सियत बन लाखों-करोड़ों महिलाओं के लिए प्रेरणा बनीं। नीता अंबानी का नाम आज सिर्फ अंबानी परिवार की बहू ही नहीं बल्कि एक स्ट्रांग बिजनेस लेडी के तौर पर भी जाना जाता है।