मिथुन चक्रवर्ती भारत के इन 5 लग्जरी फाइव स्टार होटल्स के है मालिक, हर महिने करते हैं करोड़ों की कमाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के डिस्को अभिनेता कहे जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) इन दिनों अभिनय से परे राजनीति की दुनिया में अपनी छवि चमकाने में लगे हुए हैं। मिथुन चक्रवर्ती एक दमदार अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे बिजनेसमैन भी है। बात मिथुन चक्रवर्ती की नेट वर्थ (Mithun Chakraborty Net Worth) की करें तो बता दें उनके पास कुल 40 मिलियन डॉलर की संपत्ति (Mithun Chakraborty Total Property) है, जो कि भारतीय करेंसी के हिसाब से 250 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। ऐसे में यह साफ है कि मिथुन चक्रवर्ती काफी लग्जरियस लाइफ (Mithun Chakraborty Luxury Life Style) स्टाइल जीते हैं।

Mithun Chakraborty Hotel

कई होटलों के मालिक है मिथुन चक्रवर्ती

आज लग्सीरियस लाइफस्टाइल जीने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने एक दौर में काफी ग़रीबी भरे दिन भी देखे हैं। हालांकि ये बाद अलग है कि आज उन्होंने अपने दमदार अभिनय और अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड की दुनिया में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। इसके अलावा आज मिथुन चक्रवर्ती को बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं में गिना जाता है।Mithun Chakraborty Hotel

 

मिथुन चक्रवर्ती में अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा अपने लग्जरी होटलों को बनाने में लगाया है। आज इन्हें होटलों के जरिए मिथुन चक्रवर्ती सालाना अच्छी खासी कमाई करते हैं। बता दे मिथुन चक्रवर्ती के पास ऊटी में लग्जरी होटल है, जिसके जरिए वह सालाना अच्छी खासी कमाई करते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिथुन चक्रवर्ती का यह पूरा कारोबार 250 करोड़ रुपए का है।

Mithun Chakraborty Hotel

बेहद लग्जिरियस है मिथुन चक्रवर्ती के होटल

बता दे ऊटी के अलावा मिथुन चक्रवर्ती मोनार्क ग्रुप ऑफ़ होटल्स के मालिक भी हैं। उनके कई बड़े शहरों में बड़े-बड़े होटल है। मालूम हो कि मिथुन चक्रवर्ती का यह ऊटी वाला होटल एक फाइव स्टार होटल है। इसके अलावा मैसूर और साउथ के कई शहरों में भी उनके आलीशान होटल है। मिथुन चक्रवर्ती के पास होटलों के अलावा कई शहरों में आलीशान फ्लैट भी है।

Mithun Chakraborty Hotel

बेटे संभालते हैं मिथुन के होटलों का कारोबार

मिथुन चक्रवर्ती के इन होटलों के कारोबार को उनके बेटे संभालते हैं। ऊटी स्थित उनके होटल मोनार्क होटल में 59 कमरे, चार लग्जरी फर्निश्ड सूट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल जैसी कई लग्जरियस सुविधाएं दी गई हैं। मुंबई की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी से दूर मिथुन चक्रवर्ती कई बार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने अपने इन्हीं होटलों में जाते हैं।

Mithun Chakraborty Hotel

दरअसल मिथुन चक्रवर्ती को ऊटी से बेहद खासा लगाव है। उनकी ज्यादातर फिल्मों की शूटिंग भी यही हुई है। इसलिए उनका ऊटू के नेचर से खासा ही गहरा लगाव है। ऐसे में इसी बात का ध्यान रखते हुए उन्होंने अपने होटल को ऊटी में बनाया है। मिथुन चक्रवर्ती के पास इसके अलावा मुंबई में भी दो बंगले हैं। बात मिथुन चक्रवर्ती के शौक की करें तो बता दे उनके पास 76 कुत्ते हैं, जिन के रखरखाव में वह काफी खर्चा करते हैं।