Malaika Arora की फिटनेस का राज है इन 3 मसालों का पानी, वजन घटाने में सुपर स्पीड से करते है काम

Malaika Arora Fitness Tips: मलाइका अरोड़ा 48 साल की हो गई है, लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती, उनका ग्लैमरस अंदाज और उनकी बॉडी फिटनेस बॉलीवुड की न्यू कॉमर्स एक्ट्रेस को भी बराबर की टक्कर देती है। यही वजह है कि मलाइका अरोड़ा को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे फीट सेलिब्रिटी एक्ट्रेस माना जाता है। मलाइका ने भले ही फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय से ज्यादा सुर्खियां बटोरी हो, लेकिन अपनी पर्सनैलिटी और अपनी बॉडी फिटनेस से वह हर दिन खबरों के गलियारों में छाई रहती है। मलाइका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को नेचुरल ब्यूटी नेचुरल हेल्थ के साथ-साथ अपनी फिटनेस का ख्याल रखने के तरीके भी अक्सर बताती नजर आती है।

whatsapp-group

इस खास वॉटर से अपने वेट को कंट्रोल करती है मलाइका

इस कड़ी में हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने एक तस्वीर अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी। इस तस्वीर में मलाइका ने तीन मसालों से बनने वाली एक खास ड्रिंक को पीती नजर आई थी। इस ड्रिंक को पीने से काफी तेजी से वेट लॉस होता है और वजन घटाने में भी यह खास ड्रिंक काफी मददगार साबित होता है। आइए हम आपको मलाइका अरोड़ा के वेट लॉस वॉटर का सीक्रेट बताते हैं, जिसे आप चाहे तो अपना कर अपनी बॉडी को भी मलाइका जैसा फिट और ग्लैमरस बना सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

मलाइका अरोड़ा का फिटनेस सीक्रेट क्या है?

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा इंडस्ट्री की सबसे फीट एक्ट्रेस में से एक मानी जाती है। मलाइका अरोड़ा अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी खास तौर पर ख्याल रखती है। इसके लिए एक खास ड्रिंक अपने डेली रूटीन में लेती है। अपने वेट लॉस के लिए मलाइका इस ड्रिंक को पीती है। बता दे मलाइका का यह वेट लॉस सीक्रेट ड्रिंक मेथी, अजवाइन और जीरा को भिगोकर बनाया जाता है। इस पानी को अपने डेली रूटीन में पीने से उन्हें वजन घटाने में काफी मदद मिलती है। साथ ही इससे पाचन प्रक्रिया भी बेहतर हो जाती है और शुगर लेवल भी कंट्रोल में रहता है। इस पानी की तस्वीर को साझा करते हुए मलाइका अरोड़ा ने कैप्शन में लिखा था- अपना दिन रात भर भिगोए गए मेथी, अजवाइन और जीरा के पानी से कर रही हूं।

whatsapp

कैसे बनाते हैं यह वेट लॉस वॉटर

मलाइका अरोड़ा के इस वेट लॉस वाटर सीक्रेट को बनाने का तरीका बेहद आसान है। इसके लिए आपको ज्यादा जद्दोजहद भी नहीं करने की जरूरत है। आपका यह पानी झट से तैयार हो सकता है। इसके लिए आपको रात भर मेथी, जीरा और अजवाइन को आधा-आधा चम्मच लेकर 2 गिलास पानी में भिगोकर रखना होगा। इसके बाद सुबह इस 2 गिलास पानी को उबलने के लिए चढ़ा दें। जब यह 2 गिलास पानी 1 गिलास तक रह जाए, तो इसे हल्का गर्म ही पिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

क्या है इस सीक्रेट पानी के फायदे

  • इस पानी को पीने से आपको वजन घटाने में मदद मिलती है। साथ ही उसके कुछ स्वास्थ्य संबंधी फायदे भी हैं।
  • इस पानी को पीने से आपका ब्लड शुगर और पाचन प्रक्रिया कंट्रोल में रहती है।
  • हड्डियों में दर्द और साथ हाथ-पांव में सूजन जैसी समस्याओं से भी इस पानी को पीने से निजात मिल जाती है।
  • पेट में गैस बनने, पेट फूलने जैसी समस्याओं से भी निजात मिल जाता है।
  • इस पानी को पीने से आपका मेट्रोपॉलिटन भी बेहतर हो जाता है।