आखरी सांस तक मधुबाला करती रही किशोर कुमार का इंतजार, अकेलेपन में इस तरह गुजरती थी रातें

60 से 70 के दशक में बॉलीवुड के टॉप लीजेंड एक्ट्रेस रही मधुबाला (Madhubala) ने महज 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। मधुबाला के अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी इंडस्ट्री में खासा सुर्खियां बटोरते हैं। उनकी खूबसूरती और उनके दमदार अभिनय के लिए आज भी इंडस्ट्री (Madhubala Movies Name) में उन्हें याद किया जाता है। हालांकि यह बात अलग है कि जब मधुबाला इस दुनिया को छोड़ कर गई तो वह पूरी तरह से अकेली थी और किशोर दा (Madhubala And Kishor Kumar Love Story) का इंतजार करती रहीं।

Madhubala Kishore Kumar

36 साल की उम्र में हुआ था निधन

महज 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह देने वाली मधुबाला कैंसर की बीमारी से जंग लड़ रही थी। मधुबाला की शादी उस दौर के सबसे चर्चित सिंगर किशोर कुमार यानी किशोर दा से हुई थी। अपनी जिंदगी के आखिरी समय में मधुबाला के पास नाम, शोहरत, पैसा सब था… पर जो नहीं था वह था किशोर कुमार का साथ…जिसके लिए वह अपनी जिंदगी के आखिरी समय तक इंतजार करती रही।

Madhubala Kishore Kumar

मधुबाला को जब अपनी बीमारी का पता चला तो वह इलाज के लिए लंदन चली गई। लंदन जाने से ठीक पहले मधुबाला को किशोर कुमार ने शादी के लिए प्रपोज किया था। इसके बाद किशोर कुमार और मधुबाला ने शादी की और साथ में लंदन गए। हालांकि लंदन के डॉक्टर ने मधुबाला की जांच करने के बाद यह साफ कह दिया कि अब इनके पास से ज्यादा से ज्यादा 2 साल का समय है।

Madhubala Kishore Kumar

आखरी समय तक करती रही किशोर कुमार का इंतजार

मधुबाला और किशोर कुमार अब दोनों ही उनकी जिंदगी का सच जानते थे। मधुबाला की जिंदगी की आखिरी समय को खुद उनकी बहन मधुर बताया था। उन्होंने बताया मधुबाला के आखरी समय के दौरान किशोर कुमार अपने काम के सिलसिले में खासा व्यस्त रहते थे। उनके पास इतना भी समय नहीं होता था कि वह मधुबाला से मिल पाए। मधुबाला की बहन मधु ने बताया कि अपनी जिंदगी के आखिरी समय में मधुबाला ने ज्यादातर समय अकेलेपन और अपने आंसू के साथ ही बिताया।

Madhubala Kishore Kumar

दिलीप कुमार के साथ भी जुड़ चुका है नाम

मधुबाला की खूबसूरती के साथ-साथ उनके प्यार के चर्चे भी इंडस्ट्री में खासा सुर्खियों का केंद्र रहे थे। किशोर कुमार से पहले मधुबाला का नाम इंडस्ट्री के उस दौर के टॉप अभिनेता दिलीप कुमार के साथ भी जुड़ चुका था। दोनों काफी समय तक सीरियस रिलेशनशिप में भी थे, हालांकि किन्ही कारणों से यह शादी नहीं हो सकी और दिलीप कुमार और मधुबाला की जोड़ी टूट गई।