बॉलीवुड की इन सास-बहुओं के बीच है बिल्कुल माँ-बेटी जैसा प्यार, दुनिया के लिए हैं ये बड़ी मिसाल

हमारे देश में सास बहू के रिश्ते को बेहद अलग तरीके से देखा जाता है। यहां लोगों का ऐसा मानना है कि सास-बहू के बीच हमेशा ही अनबन बनी रहती है और एक सास कभी भी माँ और एक बहु कभी भी बेटी नही बन सकती है। हालांकि कुछ हद तक इस बात को सही भी कहा जा सकता है क्योंकि यहां कई घरों में ऐसा ही देखने को मिलता है।

लेकिन बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों ने इन तमाम बातों को गलत साबित किया है और अपनी सास और बहू को माँ-बेटी का दर्जा दिया है। तो चलिए आज हम आपको इंडस्ट्री की उन सास-बहु की जोड़ियों के बारे में बताते हैं जिनके बीच सगी माँ-बेटियों जैसा प्यार है और इसे देख कई बार उनके फैंस भी हैरान हो जाते हैं।

शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान :-

Sharmila tagore and kareena kapoor khan

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर(Sharmila Tagore) और करीना कपूर खान(Kareena Kapoor Khan) का है जिनके बीच काफी स्ट्रांग बॉन्डिंग है। बतादें कि दोनों के बीच बिल्कुल माँ-बेटी जैसा रिश्ता है और शर्मिला करीना को अपने से बिल्कुल अलग नही मानती।

वही करीना कपूर भी शर्मिला को अपनी माँ का दर्जा देती हैं। अपने एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था, ‘जब मैं अपने परिवार के साथ होती हूं मुझे बेटी की तरह मान दिया जाता है। शर्मिला जी और मैं ट्रेडिशनल सास बहू की तरह नहीं हैं। हम दोनों एक दूसरे से साथ बेहद सहज रहते हैं।’

जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन :-

Aishwarya rai bacchan and jaya bacchan

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन(Aishwarya Rai Bacchan) और उनके ससुर अमिताभ बच्चन(Amitabh Bacchan) के बीच की बॉन्डिंग तो हम सबने देखी है। लेकिन आपको बतादें कि ऐश्वर्या और जया बच्चन(Jaya Bacchan) भी एक दूसरे के बेहद करीब हैं। जया बच्चन कई बार लोगों के सामने ये कह चुकी हैं कि ऐश्वर्या बिल्कुल वैसी ही हैं जैसी बहु बच्चन परिवार चाहता था। वही ऐश्वर्या राय भी अपनी सास की तारीफ करने का एक भी मौका नही छोड़ती है।

काजोल और वीना देवगन :-

Kajol and veena devgan

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल(Kajol) भी अपनी सास वीना देवगन(Veena devgan) के बेहद करीब हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जब काजोल और अजय देवगन(Ajay Devgan) की शादी हुई थी तब वह अपनी सास को आंटी कहा करती थीं।

लेकिन जिस तरह से काजोल की प्रेगनेंसी के दौरान और दूसरे मुश्किल वक़्त में वीना देवगन ने काजोल का ध्यान रखा था। वैसे में वह काजोल की माँ बन गई और अब काजोल अपनी सास को मां ही कहती हैं। इतना ही नही दोनों को अक्सर साथ में आउटिंग करते हुए देखा जाता है।

रानी कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी :-

Shilpa shetty and rani kundra

बॉलीवुड की फिटेस्ट एक्टर शिल्पा शेट्टी(Bollywood Fittest Actress Shilpa Shetty) यूं तो आज दो बच्चे की माँ हैं। मगर अपने पहले बच्चे से पहले उन्होंने कई बार मिसकैरेज का दर्द झेला है। ऐसे में उनके इस मुश्किल घड़ी में उनकी सास रानी कुंद्रा(Rani Kundra) हमेशा शिल्पा के साथ थी और उनकी बेहद देखभाल भी की थी। अपने कई इंटरव्यूज में शिल्पा ने इस बात का जिक्र करते हुए रीना कुंद्रा को अपनी दूसरी माँ बताया है।

सोनाली बेंद्रे और मधु बहल :-

Sonali bendre and madhu behel

कैंसर जैसी बीमारी से जंग जीतने वाली एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे(Actress Sonali Bendre) और उनकी सास मधु बहल(Madhu Behel) के बीच भी बिल्कुल सगी माँ-बेटी जैसा रिश्ता हैं।

आपको बतादें कि सोनाली ने अपने शादी के बाद फ़िल्म इंडस्ट्री को गुडबाय कह दिया था मगर उनकी सास मधु बहल ने उन्हें अपनी अलग पहचान बनाने में बेहद मदद की थी और उन्ही के कहने पर सोनाली ने दुबारा फिल्मों और टीवी में वापसी की थी।

पमेला चोपड़ा और रानी मुखर्जी :-

Rani mukherjee and pamela chopra

इस लिस्ट में आखिरी नाम बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी(Actress Rani Mukherjee) और उनकी सास पमेला चोपड़ा(Pamela Chopra) का है जिनके बीच बेहद ज्यादा प्यार है। वही पमेला चोपड़ा से लेकर उदय चोपड़ा(Uday Chopra) तक ने इस बात को कबुल किया है कि रानी एक बेहद अच्छी बहु हैं।

अपने एक इंटरव्यू में उदय ने बताया था कि रानी होममेकर हैं। उनमें एक अच्छी हाउसवाइफ के सारे गुण हैं। इतना ही नही रानी की सास यानी कि पमेला ने भी एक बार मीडिया से बातचीत के दौरान ये कहा था, ‘रानी जैसी बहू पाकर मैं खुद को लकी समझती हैं क्योंकि रानी बहुत ही सॉफ्ट स्पोकन और डाउन टू अर्थ हैं।’