LIC की ये स्कीम आपको बना देगी लखपति, महज 233 रुपए के निवेश पर मिलेंगे 17 लाख

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC Jeevan Bima policy) यानी एलआईसी भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी है। यह लोगों को उनके जीवन की सिक्योरिटी के पहले से इंतजाम करने की कई तरह की शानदार योजनाएं प्रदान करती है। ये देश की सबसे बड़ी निवेशक कंपनी है, जिसके भरोसे पर लाखों लोग अपना पैसा निवेश करते है। ऐसे में अगर आप भी अच्छे लाभ के लिए एक सुरक्षित निवेश करने का मन बना रहे हैं, तो आप शानदार मौके का फायदा उठा सकते हैं। एलआईसी की जीवन लाभ योजना (LIC Jeevan Labh Policy) आपको इसके मद्देनजर एक अच्छा विकल्प दे रही है, जिसमें आप हर महीने ₹233 निवेश कर इस पॉलिसी से 17 लाख की राशि का लाभ उठा सकते हैं।

LIC Jeevan Labh Policy

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी मार्केट के दूसरे अन्य जोखिम से दूर एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है। इस पॉलिसी के जरिए आप अपनी छोटी-छोटी राशि को जमा करके एक बड़ा प्रोफिट कमा सकते हैं। खास बात यह है कि इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा, जो कि आपको भविष्य में मोटा रिटर्न प्रॉफिट भी देगा। बता दे यह एक लिमिटेड प्रीमियम प्लान है, जिसमें आप को बच्चों की शादी, पढ़ाई और घर की खरीदारी को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

LIC Jeevan Labh Policy

क्या है इस पॉलिसी की लाभ हरिप्रिया

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी आपको बचत के साथ-साथ सुरक्षा की गारंटी देती है। यह पॉलिसी 8 से 59 साल के लोगों के लिए उपलब्ध है। इसमें आपके पास 16 से 25 साल तक की अवधि चुनने का प्लान मिलता है और यह योजना न्यूनतम कवर राशि ₹200000 तक आपको देती है। अधिकतम राशि आपके निवेश पर निर्भर करती है। लगभग 3 वर्षों तक के प्रीमियम का भुगतान करने के बाद पॉलिसी धारक अपने निवेश के बदले ऋण मांग कर सकते हैं। इसमें आपको टैक्स की छूट भी मिलती है।