मुकेश अंबानी ने यूएसए में खरीदा 728 करोड़ का लक्सरियस होटल, जाने एक दिन के ठहरने की कीमत

दुनिया के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शुमार बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर बिज़नेस की क्षेत्र में अपना नाम और खूब सारा पैसा कमाया है। वही इन दिनों मुकेश अंबानी लक्जरी रियल एस्टेट (Mukesh Ambani interested in real estate) में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

Mukesh ambani

आपको बतादें कि हाल ही में मुकेश अंबानी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक बेहद आलीशान और लग्जरी होटल खरीदा (Mukesh Ambani bought a luxurious hotel in Newyork) है। खबरों की माने तो, मुकेश अंबानी की कंपनी की ओर से शनिवार को न्यूयॉर्क के एक प्रीमियम लक्जरी होटल का 9.81 करोड डॉलर यानी 728 करोड़ रूपए में अधिग्रहण करने का ऐलान किया गया है।

Hotel

मुकेश अंबानी ने खरीदा न्यूयॉर्क में महंगा होटल :-

हालांकि इसमें सबसे खास बात ये है कि एक साल से भी कम समय में ये दूसरा मौका है जब रिलायंस द्वारा किसी मशहूर होटल का अधिग्रहण किया गया हो। इससे पहले पिछले साल अप्रैल में रिलायंस ने ब्रिटेन में स्टोक पार्क लिमिटेड का अधिग्रहण किया था।

Hotel room

बात करें इस नए होटल की तो न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास मौजूद ये होटल साल 2003 में बनकर तैयार हुआ था जिसमे कुल 248 कमरे हैं और यहां ठहरने के लिए आपको हर रोज कम से कम 55 हजार रुपये का भुगतान करना होगा (Mukesh Ambani net worth) ।

Hotel room

हॉलीवुड के कई सितारों का है ये पसंदीदा होटल :-

रिपोर्ट्स के अनुसार इस होटल का सबसे सस्ता कमरा 745 डॉलर रोजाना के किराये पर मिलता है और सबसे महंगे कमरे में एक रात बिताने के लिए आपको 14 हजार डॉलर यानी कि 10 लाख रुपये का भुगतान करना होगा। इतना ही नही होटल के पास इससे भी ज्यादा दो लक्जरी ऑप्शंस हैं।

Hotel room

जी हां, आपको बतादें कि 53वें फ्लोर पर स्थित प्रेसिडेंटियल सुइट और सुइट 5000 का किराया और ज्यादा है और आयरलैंड के एक्टर लियाम नीसन, अमेरिकी एक्टर लूसी लियू, हॉलीवुड एक्टर देव पटेल जैसे दर्जनों अभिनेता इस होटल में ठहरते हैं।